पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालोर महोत्सव:तैयारी पर चर्चा; इस बार कोरोना ने कम करवा दी रौनक, इस साल आधे कार्यक्रम ही होंगे

जालोर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 से 17 फरवरी तक चलेगा महोत्सव, बैठक में कलेक्टर बोले- गाइडलाइन का करना होगा पालन

जालोर विकास समिति की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें 15 से 17 फरवरी तक होने वाले जालोर महोत्सव की तैयारियों पर चर्चा हुई। तय हुआ कि कोरोना के चलते इस साल पिछली बार के मुकाबले 50 फीसदी कार्यक्रमों में कटौती करनी पड़ रही है। महोत्सव के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालना करना होगा।

कलेक्टर एवं जालोर विकास समिति के अध्यक्ष हिमांशु गुप्ता ने जिले की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक धरोहर को पहचान दिलाने एवं जिले को पर्यटन के नक्शे पर उभारने की बात कही। गौरतलब है कि कई वर्षों से से होने वाले इस महोत्सव में खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, कवि सम्मेलन, रन फॉर जालोर, साहित्यिक गतिविधियां सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

बैठक में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने जालोर की पहचान को समृद्ध करने तथा जिले के युवा साहित्यकारों व राजस्थानी भाषा को महत्ता देकर कार्यक्रम के माध्यम से आगे लाकर मंच प्रदान करने की बात कही।

पाराशर ने महोत्सव में होने वाली व्यवस्थाओं के बारे में बताया

बैठक में जालोर विकास समिति के सचिव मोहन पाराशर ने इस वर्ष होने वाले जालोर महोत्सव के कार्यक्रमों के बारे विस्तार से जानकारी देते हुए कार्यक्रम स्थल व व्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने जालेार महोत्सव में होने वाले कार्यक्रमों के बारे में अपने सुझाव दिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र पाल सिंह, उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीनगर, जालेार महोत्सव के संयोजक तरूण सिद्धावत, ईश्वरलाल शर्मा, परमानन्द भट्ट, हितेश प्रजापत, डॉ. घनश्याम व्यास, मानवेन्द्र सिंह राजपुरोहित, दलपतसिंह आर्य, मांगीलाल गुर्जर, पदमा नागर, सपना बजाज, विनीता ओझा, सहायक अभियन्ता शत्रुघन शर्मा, पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला, प्रवीण खंडेलवाल, हुकमीचंद माली, रतनसिंह मण्डलावत, अम्बिका प्रसाद तिवारी व नूर मोहम्मद आदि मौजूद रहे।

इधर, जिला पर्यावरण समिति की बैठक संपन्न जिला पर्यावरण समिति की बैठक कलेक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिसमें पर्यावरण के एक्शन प्लान के बारे में चर्चा करके विभिन्न विभागों को निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने पर्यावरण एक्शन प्लान के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने एयर पॉल्युशन कंट्रोल के लिए परिवहन विभाग व राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड बालोतरा, बायो वेस्ट मैनेजमेंट के संबंध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने जालोर नगर परिषद व सांचौर व भीनमाल नगरपालिका के अधिकारियों को नगरीय निकाय क्षेत्रों में ध्वनि प्रदूषण रोकने संबंधी बोर्ड लगाने के लिए निर्देशित किया। एन्वायरनमेंट प्लान के संभागीय प्रभारी जेएनयूवी प्रोफेसर पवन कसेरा ने पर्यावरण प्लान के संबंध में विस्तार से जानकारी देकर संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र पाल सिंह, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड बालोतरा के अधिकारी अमित जुयल व सहायक अभियंता रवि के.चंदेल, खनिज अभियंता महेश शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक भानुप्रताप सिह, कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ. आर.बी.सिंह, रीको एमडी एम.के.पटेल सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें