निरीक्षण / जिला प्रभारी अग्रवाल ने लेटा क्वारेंटाइन सेंटर व सियाणा में कर्फ्यूग्रस्त का जायजा लिया

District In-charge Agarwal took stock of curfew in Lata Quarantine Center and Siyana
X
District In-charge Agarwal took stock of curfew in Lata Quarantine Center and Siyana

  • सीएमएचओ ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जालोर. वरिष्ठ आईएएस जिला प्रभारी अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल ने शनिवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर कोरोना संक्रमण बचाव प्रबंधन का जायजा लिया और निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुचारू रखने एवं उन्हें और पुख्ता बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने साथ ही जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा भी की। अग्रवाल ने लेटा स्थित संस्थागत क्वारेंटाईन सेंटर क व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने उपखंड अधिकारी एवं इंसीडेंट कमांडर चंपालाल जीनगर से सेंटर में संदिग्ध रोगियों के भोजन, पानी, स्वच्छता, स्वास्थ्य जांच प्रबंधन के बारे में विस्तार से जानकारी ली और भर्ती संदिग्ध मरीजों से बातचीत कर उन्हें मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होंने चिकित्सा विभाग द्वारा रोगियों की देखभाल हेतु की जा रही व्यवस्थाओं की जांच भी की। संदिग्ध रोगियों ने सेंटर में उन्हें मिल रहे पौष्टिक भोजन प्रबंधन के प्रति खुशी जाहिर की। उन्होंने सेंटर में रोगियों को और मास्क एवं सेनेटाईजर उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।

सियाणा में कर्फ्यू व्यवस्थाओं का निरीक्षण : जिला प्रभारी अधिकारी ने ग्राम सियाणा में कर्फ्यू व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और स्कूल में ग्राम कोर समिति की बैठक ली। अग्रवाल ने गांव की गलियों में घूम कर होम क्वारेंटाईन व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और 4-5 घर जाकर लोगों से बातचीत की। उन्होंने कर्फ्यू की स्थिति में ग्रामवासियों को दूध, पेयजल, किराणा सामान, खाद्य सामग्री उनके घर पर ही उपलब्ध कराने के निर्देश दिए और चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, स्क्रीनिंग, स्वास्थ्य जांच, सैम्पलिंग के कार्य यथावत जारी रखते हुए समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।

विभिन्न सर्वे प्रपत्रों की प्रक्रिया के बारे में जाना। ग्राम कोर समिति की बैठक में निगरानी व्यवस्था को और कड़ी बनाने, होम क्वारेंटाईन के नियमों की पालना सुनिश्चित कराने आदि व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस दौरान भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी गिरधर, उपखंड अधिकारी चंपालाल जीनगर, विकास अधिकारी भोपालसिंह जोधा, लायजन ऑफिसर सुरेश कविया, जालोर पं.सं. के पूर्व प्रधान प्रदीप सिंह, सियाणा सरपंच हेमन्त कंवर भी साथ थीं।
सीएमएचओ ने किया कोविड केयर सेंटर भैंसवाड़ा आहोर का निरीक्षण किया
शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेंद्र सिंह देवल ने कोविड केयर सेंटर राजकीय बालिका आवासीय विघालय भैंसवाड़ा आहोर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कोविड केयर सेंटर में जिले में पॉजिटिव पाये गये समस्त कोरोना संक्रमण से संक्रमित व्यक्तियों को रखा गया है। जहां चिकित्सीय देखभाल में उनका उपचार किया जा रहा है। सेंटर में दी जा रही सुविधाओं एवं चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लेकर संबधित अधिकारी एवं कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिये गये। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस. पी. शर्मा, बीसीएमओ जालोर डॉ. भजनाराम विश्नोई, लक्ष्मण भादरू, सरफराज अली मौजुद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना