निरीक्षण / भैंसवाड़ा क्वारेंटाइन सेंटर का जिला प्रभारी ने किया निरीक्षण

District in-charge inspected Buffalo Quarantine Center
X
District in-charge inspected Buffalo Quarantine Center

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

जालोर. भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आयुक्त उद्योग विभाग एवं जालोर जिले के लिए कोविड-19 में प्रवासियों के आवागमन, स्क्रीनिंग एवं केंटीन की व्यवस्थाओं के नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण हेतु नियुक्त जिला प्रभारी अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल ने शुक्रवार को आहोर उपखंड के ग्राम भैंसवाड़ा में कोविड केयर सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस सेंटर पर कोविड-19 से संक्रमित 122 पॉजिटिव रोगियों का उपचार किया जा रहा है।

अग्रवाल ने कोविड केयर सेंटर परिसर का जायजा लिया और रोगियों के उपचार, चिकित्सा, दवाईयां, पेयजल, भोजन, विद्युत, टॉयलेट की साफ-सफाई, परिसर में स्वच्छता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने केन्द्र में रोगियों की सुरक्षा एवं निगरानी के लिए पुलिस जाब्ता, मेडिकल स्टाफ, मेलनर्स आदि व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उपखंड अधिकारी आहोर प्रशांत शर्मा ने बताया कि सेंटर में भर्ती कोविड रोगियों को नियमित रूप से पौष्टिक भोजन, दवाईयां, फल, दूध, रोग प्रतिरोधक काढ़ा उपलब्ध कराया जा रहा है। जिला प्रभारी अधिकारी ने संपूर्ण व्यवस्थाओं का अवलोकन कर प्रशंसा व्यक्त की है।
गुड़ारामा गांव में टिड्डी दल नियंत्रण कार्यवाही का निरीक्षण किया
प्रभारी अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल ने बैठक लेने के पश्चात् आहोर तहसील के गुड़ारामा गांव का दौरा कर विगत दिनों टिड्डी दल के आगमन पर उनके पड़ाव स्थल क्षेत्र एंव नियंत्रण के लिए किये गये कार्यों का जायजा लिया। उप निदेशक कृषि विस्तार डॉ. आर.बी.सिंह ने बताया कि गत 17 मई को आहोर तहसील के गुडा बालोतान क्षेत्र में लगभग डेढ़ किमी वर्ग क्षेत्र में ग्राम भंवरानी और रायथल के टिड्डी दल का आगमन हुआ था। इस दल ने देर शाम गुडारामा गांव में पड़ाव डाला था इसको 17 मई से निगरानी रखते हुए 18 मई तक सफलतापूर्वक नियंत्रण कर लिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना