पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व:कोरोना के चलते मोमिनों ने घर पर ही की नमाज अदा, वीडियो कॉल से एक-दूसरों को दी बधाई

जालोर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलेभर में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धूमधाम से मनाया ईद उल जुहा

जिलेभर में शनिवार को मुस्लिम समाजबंधु द्वारा ईद उल जुहा (बकरीद) का पर्व धूमधाम से मनाया गया। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से ईद की नमाज ईदगाह व मस्जिद में सामूहिक रूप से अदा नहीं की गई। मुस्लिम समाजबंधु अपने-अपने घर में सोशल डिस्टेसिंग रखकर नमाज को अदा की गई। शनिवार को सुबह से ही एक-दुसरे को बधाइयां दी। मोमिन लोगों ने इमामों द्वारा घरों में नमाज अदा करने के बताएं गए तरीको के अनुसार घरों में खुदा की ईबादत की।

कोरोना के कारण यह रहा अलग : कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते इस बार बकरीद कुछ अलग अंदाज में मनाई गई। सोशल डिस्टेसिंग की पालना को लेकर बकरीद का त्यौहार घरों पर ही मनाया गया। वही इस बार मस्जिदों में लोगों की भीड़ नही रही। मस्जिदों में केवल इमामों ने ही ईद की नमाज अदा की। साथ ही नमाज के बाद मोमिन भाईयों ने एक-दुसरे को मोबाइल द्वारा वीडियो कॉल से मुबारकबाद दी। वही घरों में केवल परिजनों व आस पड़ौस के लोगों ने ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ मुबारकबाद दी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें