पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:पूर्व उप मुख्य सचेतक देवासी ने जिले में गैंगवार होने की आशंका को लेकर सीएम को लिखा पत्र

जालोर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत पत्र के बाद जसवंतपुरा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक डंपर को जब्त किया

रानीवाड़ा विधानसभा के पूर्व विधायक व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी ने  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखते हुए क्षेत्र में खनन को लेकर सक्रिय हो रहे बजरी माफियाओं के बीच गैंगवार होने की आशंका जताई हैं। देवासी ने शिकायत पत्र में बताया कि जिले के जसवंतपुरा उपखंड क्षेत्र के सिणधरा बांध हैं। इस बांध को बनाने की योजना कांग्रेस सरकार की थी, 2003 के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने ही शिलान्यास किया था, जिससे आसपास के क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति हो सकें।

लेकिन काफी समय से जसवंतपुरा में सिणधरा बांध के पास लीज को लेकर बजरी माफियाओं के बीच काफी समय से लड़ाई झगड़ा होता रहता हैं एवं कई बजारी माफिया बड़ी संख्या में ट्रैक्टर व डंपरों से खनन करते आ रहे हैं, ऐसे में खनन के दौरान आपस में लड़ाई झगड़े की वजह से कभी भी गैंगवार होने की आशंका हैं। साथ ही कुछ दिन पूर्व प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा पुलिस पर भी गाडिय़ा डालना एवं उनको धमकाने के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में देवासी ने मुख्यमंत्री जल्द ही इस मामले में कार्यवाही करने की मांग की हैं।

शिकायत के बाद पुलिस की कार्यवाही, एक डंपर भी पकड़ा  : देवासी द्वारा शिकायत पत्र मुख्यमंत्री को लिखने के बाद जसवंतपुरा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सिणधरा से बजरी भरकर जा रहे डंपर को पकड़ा। पुलिस के अनुसार एसपी हिम्मत अभिलाष के निर्देशानुसार थानाधिकारी साबिर मोहम्मद मय टीम ने सरहद कागमाला में स्टेट हाईवे पर रात्री को ट्रक  चैक किया तो ट्रक चालक अनवरखां पुत्र उस्मान खां जाति मुसलमान निवासी गोलवाडा ने बजरी सिणधरा से भरकर रानीवाड़ा ले जाना बताया।

जिस पर लीजधारक द्वारा दी गयी रवानगी पर्ची को चैक किया तो ट्रक चालक का नाम समीर एवं ट्रक में बजरी सिणधरा - भीनमाल से भरकर चौहटन बाड़मेर की तरफ ले जाना दर्शाया हुआ था। वहीं लीजधारक के वेब्रीज के अनुसार बजरी का वजन 15.07 टन अंकित होना पाया गया। ट्रक चालक अनवर खां द्वारा दिये जवाब व पेश रवानगी पर्ची मे विरोधाभास पाया जाने पर एवं संदेह होने पर ट्रक को रानीवाड़ा ले जाकर मां वाकल वेब्रीज पर वजन कराया तो कुल वजन 42.7 टन होना पाया गया। इस प्रकार ट्रक चालक अनवर खां द्वारा रवानगी पर्ची के विपरीत दिशा मे परिवहन करना एव क्षमता से अधिक मात्रा मे बजरी भरकर परमिट की शर्तों का उल्ल्घंन करना पाया जाने पर बजरी सहित ट्रक को डिटेन कर उक्त कार्यवाही की सूचना खनिज विभाग जालोर को दी गयी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें