37 लाख नकद, 4 किलो अफीम का दूध:पुलिस की स्पेशन टीम ने एक देसी कट्‌टा, 6 जिंदा कारतूस, एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा भी बरामद किया; आरोपी पति-पत्नी हुए फरार

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त सामान के साथ पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
जब्त सामान के साथ पुलिस टीम।

जालोर की डीएसटी (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम) और करड़ा व रानीवाड़ा की टीम ने कोटड़ा सरहद से 4 किलो अफीम का दूध, 380 ग्राम एमडी (ड्रग) बरामद करने के साथ ही 37 लाख नकद, एक देसी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इतना ही नहीं 37 लाख 16 हजार 210 रुपए नकद बरामद किए।

पुलिस ने बताया कि कोटड़ा निवासी जसाराम पुत्र गंगाराम जाट के घर दबिश दी जिस पर एक नाबालिग से कब्जे से उसके दादा दुर्गाराम पुत्र भगाराम के समक्ष जसाराम के घर से 4 किलो 650 ग्राम अफीम का दूध व 380 ग्राम एमडी, एक देशी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस, एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा और 37 लाख 16 हजार 210 रुपये नकद बरामद किए। साथ ही मादक पदार्थों के हिसाब की डायरी भी जब्त की है।

पुलिस के आने की भनक पर आरोपी फरार
इधर पुलिस के आने की खबर मिलते ही आरोपी जसाराम अपनी पत्नी मिरगादेवी को लेकर फरार हो गया। पुलिस की दो टीमें आरोपी की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

मादक पदार्थों की तस्करी का गढ़ बना सांचौर
जालोर जिले का सांचौर क्षेत्र मादक पदार्थों की तस्करी का गढ़ बना हुआ हैं। शराब, डोडा-पोस्त हो या अफीम। काफी बदमाश प्रवृति के लोग इस अवैध धंधे से जुड़े हुए हैं। जिनका उद्देश्य कम समय में ज्यादा से ज्यादा धन कमाना हैं।

इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई
मादक पदार्थों को लेकर जालोर पुलिस की इस वर्ष की यह सबसे बड़ी कार्रवाई हैं। पुलिस ने मौके से 37 लाख से अधिक की राशि भी बरामद की।

एसपी के निर्देश में हुई कार्रवाई
एसपी जालोर श्यामसिंह के निर्देशन में पूरी कार्रवाई हुई। उन्होंने एएसपी दशरथसिंह, सीओ रानीवाड़ा रतनलाल, रानीवाड़ा थानाप्रभारी पदमाराम, करड़ा थाने के एएसआई मोटाराम, डीएसटी प्रभारी सुरेश कुमार सहित रानीवाड़ा व करड़ा थाना पुलिस कार्रवाई के दौरान शामिल रही।

खबरें और भी हैं...