मंत्री की पहल पर बेरोजगारों के लिए फ्री कोचिंग:सांचौर में 450 अभ्यर्थी करेंगे पुलिस भर्ती की तैयारी, जोधपुर में कोचिंग का खर्चा भी उठाएंगे

जालोर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोचिंग के पहले दिन 450 अभ्यर्थी पहुंचे कोचिंग सेंटर। - Dainik Bhaskar
कोचिंग के पहले दिन 450 अभ्यर्थी पहुंचे कोचिंग सेंटर।

सांचौर विधायक व श्रम मंत्री सुखराम विश्रोई ने बेरोजगार युवाओं को लेकर एक पहल की है। इसके तहत युवाओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर सांचौर शहर में निःशुल्क कोचिंग शुरू की गई है। कोचिंग क्लास के पहले दिन करीब 450 अभ्यर्थियों ने पहुंचकर पुलिस भर्ती की तैयारी शुरू की है। इस कोचिंग क्लास में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं को पूरी तरह से निःशुल्क तैयारी करवाई जाएगी। मंत्री के नि:शुल्क कोचिंग कराने की घोषणा के बाद तैयारी करने वाले छात्रों का रजिस्ट्रेशन होना शुरू हो गया था और कुछ ही दिनों में 450 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा दिया था। अब शहर के कचहरी के पास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में क्लास लगनी शुरू हो गई।

शुरुआत में पुलिस भर्ती की करवाएंगे तैयारी
विद्यार्थियों को पढ़ाने को लेकर कोचिंग क्लास में मंत्री सुखराम विश्रोई ने उच्च स्तरीय व विशेषज्ञ फैक्ल्टीज की टीम बनाई है। कोचिंग में पहला बैच अभी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर शुरू किया गया। इसमें सांचौर विधानसभा क्षेत्र के सभी वर्गों के करीब 450 स्टूडेंट का रजिस्ट्रेशन हुआ है। पढ़ाई के साथ-साथ अभ्यर्थियों को स्टडी मटेरियल, बैग और टेस्ट पेपर उपलब्ध करवाया जाएगा।

जोधपुर में भी उठाएंगे कोचिंग का खर्चा
मंत्री सुखराम विश्नोई ने 5 दिसंबर से सांचौर विधानसभा क्षेत्र के जोधपुर में तैयारी कर रहे स्टूडेंट के लिए भी कोचिंग कक्षाएं शुरू करने की पहल की है। विश्रोई अपने क्षेत्र के गरीब तबके के अभ्यर्थियों को जोधपुर में स्थित सृष्टि क्लासेज में निःशुल्क कोचिंग कराने का खर्चा उठाएंगे।