टीकाकरण:स्वास्थ्य समिति की बैठक: सर्वे करवा टीकाकरण के दिए निर्देश

जालाेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला स्वास्थ्य समिति की मंगलवार को कलेक्टर सभागार में कलेक्टर नम्रता वृष्णि की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कोरोना टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए नियमित रूप से शिविर आयोजित कर बचे हुए लोगों का टीकाकरण करने की बात कही। साथ ही उन्होंने सर्वे टीम द्वारा सर्वे करवाकर टीकाकरण से छूटे हुए लोगों को प्रेरित करवाकर उनके टीकाकरण के निर्देश दिये।

जिला कलेक्टर ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए एवं कोरोना के वैरिएंट को देखते हुए विद्यालयों में जाकर सैंपलिंग करवाने के निर्देश दिये साथ ही उन्होंने टीकाकरण की लक्ष्यानुरूप प्रगति प्राप्त करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. गजेंद्र सिंह देवल ने कोविड 19 टीकाकरण, मौसमी बीमारियों, कोविड 19 सैम्पलिंग, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना आदि कार्यक्रम एवं योजनाओं में जिले की स्थिति से कलेक्टर को अवगत करवाया।

वहीं कलेक्टर ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिये एवं चिकित्सा संस्थानों पर मरीजों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात कही। उन्होंने चिकित्सा विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर आरसीएचओ डॉ. रमाशंकर भारती, कार्यवाहक पीएमओ, डा. जीएन शर्मा, डीपीएम चरण सिंह समस्त खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...