पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:भीनमाल व रानीवाड़ा में आधे घंटे तक तेज बारिश

जालोर/ भीनमाल/रानीवाड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पिछले तीन दिनों से मौसम में अचानक बदलाव होने के बाद क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश हुई। रविवार शाम भीनमाल व रानीवाड़ा क्षेत्र में तेज बारिश होने से फसलाें को भारी नुकसान होने की आशंका हैं। जानकारी के अनुसार किसानों के खेतों में फसल अब पककर तैयार हो चुकी हैं। ऐसे में किसान खेतों में फसलों की कटाई के दाैरान पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश से खेतों में खड़ी पकी हुई फसल खराब हो रही है।

रविवार शाम भीनमाल व रानीवाड़ा उपखंड क्षेत्र के गांवों में करीब 30 मिनट तक तेज बारिश होती रही, जिससे एक बार किसानों के खेतों में पानी भर गया, ऐसे में खेतों में खड़ी फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। इधर, भीनमाल शहर में भी तेज बारिश के बाद सड़कें पानी से लबालब हो गईं।
सियाणा समेत आसपास के गांवों में 24 घंटे बिजली रही बंद

कस्बे समेत आसपास के गांवों में शविवार दोपहर को तूफानी बरसात के साथ भेटाला-नबी मुख्य बिजली सप्लाई की जाने वाली लाइन पर आकाशीय बिजली गिरने से बिजली आपूर्ति ठप रही। बागरा डिस्कॉम से मायलावास व दीगांव सब स्टेशन पर सप्लाई की जाने वाली बिजली के तारों पर आकाशीय बिजली गिरने से 18 इंसुलेटर टूट जाने से 24 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण दर्जनों गांवों के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

भीनमाल में 30 मिनट तक तेज बारिश, वट वृक्ष भी धराशायी

शहर में हुई मूसलाधार बारिश से मुख्य बाजार स्थित चारभुजा मंदिर का वट वृक्ष धराशायी हो गया। विशाल पेड़ गिरने से 3 दुकानें एवं बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जानकारी के अनुसार रविवार को तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश से मुख्य बाजार में चारभुजा मंदिर के परिसर में सैकड़ों साल पुराना बरगद का पेड़ तेज हवा के साथ गिर हो गया, इससे बाजार में लक्ष्मण नागर की मिठाई की दुकान, दलपत शाह एवं डूंगरसिंह की दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही बिजली की लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे इलाके में बिजली गुल हाे गई। विशालकाय वृक्ष गिरने से बाजार का मुख्य मार्ग भी अवरुद्ध हो गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

नुकसान : जिलेभर में फसलों में खराबे से किसान निराश
इन दिनाें फसल पककर काटने का समय चल रहा है। ऐसे में जिले के किसान फसलों को काटने में लगे हुए हैं, लेकिन पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के चलते किसानों की पकी फसलें खराब हो गई हैं। मुख्य रूप से बाजरा, तिल, मूंग, मोठ, ग्वार समेत कई फसलाें काे नुकसान पहुंचा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें