कोरोनाकाल / होम आइसोलेशन पूरा कर अधेड़ गया था ज्योतिषी काे हाथ दिखाने, उस समेत बेटा-बेटी पॉजिटिव

Home isolation was completed, showing the hand of the astrologer, son and daughter positive including him
X
Home isolation was completed, showing the hand of the astrologer, son and daughter positive including him

  • पिंडवाड़ा में 25 मई को जो अधेड़ पॉजिटिव निकला था उसके संपर्क में आने वाले 3 लोगों समेत 7 आए संक्रमित

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 05:00 AM IST

पिंडवाड़ा/शिवगंज. जिले में कोरोना रोगी मिलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को आठ कोरोना पॉजिटिव सामने आए, जिसमें सात पिंडवाड़ा और एक शिवगंज शहर का शामिल है। पिंडवाड़ा में छह दिन पहले पॉजिटिव आए अधेड़ के दो बेटे व बेटी समेत अधेड़ का हाथ देखकर भविष्य बताने वाला पोथीवाचक भी संक्रमित निकला, जबकि, शिवगंज में पार्षद पॉजिटिव मिला है।

शिवगंज बीसीएमओ डॉ. कौशल औहरी ने बताया कि संतोषीनगर मोहल्ले में 22 मई को पॉजिटिव आए व्यक्ति के घर में यह पार्षद प्रवेश हुआ था, इसके दूसरे दिन ही 23 मई को पार्षद की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जो निगेटिव आया था। इसके बाद पार्षद की तबीयत बिगड़ने पर 30 मई को फिर से सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा जो मंगलवार को पॉजिटिव आया है।

बीसीएमओ ने बताया कि पार्षद के परिवार में चार सदस्यों को होम क्वारेंटाइन कर दिया है और पार्षद को कोविड अस्पताल सिरोही भेजा गया। पॉजिटिव मरीज के आवास समेत आसपास के क्षेत्र में सोडियम हाईपोक्लोराइड़ का छिड़काव करवाया। एसडीएम भागीरथराम चौधरी ने बताया कि पॉजिटिव मरीज की आवास गली में कर्फ्यू लगाकर आवागमन बंद कर दिया है। गली के नुक्कड़ पर बेरिकेड्स लगवाए हैं ।

शिवगंज में एक पार्षद निकला पॉजिटिव, जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 172 तक पहुंचा

कोरोना पॉजिटिव सामने आने के साथ-साथ स्वस्थ होकर घर लौटने वाला का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। मंगलवार को जिला कोविड 19 अस्पताल से 13 जनों को डिस्चार्ज किया गया। पीएमओ डॉ. दर्शन ग्रोवर ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों में से 13 लोगों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया।

डिस्चार्ज होने वालों में जामोतरा 6, अंदौर 2 और सिरोही आदर्शनगर, वराल, जावाल व तंवरी का 1-1 मरीज शामिल है। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि जिले में 172 पॉजिटिव में से 56 संक्रमितों का जिला कोविड 19 केयर सेंटर में इलाज होने के बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है।

मेडिकल टीम ने लिए 33 प्रवासियों के सैंपल

कस्बे में प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है। इस दौरान चिकित्सा विभाग भी अलर्ट है और मंगलवार को 33 प्रवासियों के सैंपल लिए। ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण और आरआई कालूराम ने बताया कि मंगलवार दोपहर ग्राम पंचायत के विभिन्न गांवों में बाहरी राज्यों से आए लोगों के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में मेडिकल टीम ने सैंपल लिए। इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया गया। मेडीकल टीम ने सैंपल लेने के बाद स्कूल परिसर में सेनेटाइजर का छिड़काव किया।

मेडीकल टीम में डॉ. इमरान खान, लैब टेक्नीशियन रफीक मोहम्मद, पवन कुमार, राधेश्याम, भूपेन्द्र सैनी, लालसिंह, हिम्मतसिंह, एएनएम लिशि, शांति देवी, बीएलओ अनोप सिंह परिहार, भरत कुमार, इरफान खान, समाजसेवी मुकेश कुमार, आशा सहयोगिनी दाड़मी देवी, पिंकी छिपा, चेतना मेघवाल, संगीता जोशी सहित समाज सेवी मौजूद रहे।

पिंडवाड़ा में 30 मई को आया तीन सदस्यों का पूरा परिवार निकला पॉजिटिव
पिंडवाड़ा शहर में मंगलवार को एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इन केस में 4 केस पूर्व में 25 मई को पॉजिटिव आने वाले एक अधेड़ के संपर्क में आने वाले है, जबकि 3 केस मुंबई से आया प्रवासी का परिवार है।

25 मई को पॉजिटिव निकले अधेड़ के साथ सूरत का आया बेटा और पिंडवाड़ा रह रहा बेटा व बेटी तथा 14 दिन का होम क्वारेंटाइन पूरा करने के बाद सैंपल देने के बाद जिस भविष्यवक्ता पोथीवाचक को अपना हाथ दिखाया था वो भी मंगलवार को पॉजिटिव निकले।

अधेड़ का होम क्वारेंटाइन 21 मई को पूरा हुआ था और उसी दिन रूटीन चैकअप के लिए अस्पताल जाने पर सैंपल लिया था और 25 मई को पॉजिटिव निकला था। सैंपल देने के बाद रिपोर्ट आने तक अधेड़ पोथीवाचक के संपर्क में आया था।

इसके अलावा 30 मई को पति, पत्नी व बेटा तीन सदस्यों का परिवार मुंबई से पिंडवाड़ा आया था। अस्पताल में स्क्रीनिंग के पहुंचने के दौरान सैंपल लिया था और मंगलवार को तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर मरीजों को आबूरोड भेजा गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना