पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

25 जुलाई के बाद बारिश की संभावना:उमस ने फिर सताया, तापमान 20 से बढ़कर 35 डिग्री पर पहुंचा

जालोर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आसमां में छाए बादल। - Dainik Bhaskar
आसमां में छाए बादल।

मौसम में बदलाव के साथ बुधवार काे तापमान में फिर 2 डिग्री की बढ़त हुई, जिससे दिनभर उमस का माहौल रहा। जिससे दिनभर बादलों व गर्मी का आलम रहा। बादलों की आवाजाही के कारण गत दो दिन से जिले तापमान में गिरावट हो रही थी, लेकिन बुधवार को एकाएक तापमान पुन बढ़ गया। जिससे 2 डिग्री के साथ तापमान 35 डिग्री पहुंच गया, वही न्यूनतम तापमान 27 डिग्री पर ही स्थिर है, जिससे राहत है। तेज गर्मी व उमस के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पडा।

बारिश अब भी तीन दिन दूर

बादलों के जमावडे व तापमान में अचानक बढत के कारण मौसम विज्ञान ने 22 जुलाई से हल्की एवं उसके बाद मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है। पहुंच गया है। अभी तापमान में 8 डिग्री का अंतर दर्ज किया जा रहा है। गौरतलब है कि इस वर्ष अब तक कुल औसत बारिश 85 एमएम ही दर्ज हुई है, जाे इन गत पांच वर्षो में इन दिनों की सबसे कम बारिश दर्ज की गई है।

माैसम : आगे इस प्रकार रहेगा
आगामी दिनों में 22 से 25 जूलाई तक दिन का तापमान 32 डिग्री से 33 डिग्री सेंटीग्रेड तथा रात का तापमान 22 डिग्री से 24 डिग्री सेंटीग्रेड के मध्य रहने की संभावना है। वही अधिकतम सापेक्षिक आर्द्रता 73 से 83 प्रतिशत तथा न्यूनतम 45 से 66 प्रतिशत के साथ 13 से 24 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दक्षिणी पश्चिम दिशा से हवाएँ चलने, आसमान में बादल छाये रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...