• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jalore
  • If The Smack Was Not Fulfilled, Then Stole The Jewelry Of The Mother, Kept Roaming For 8 Days To Sell, Was Caught By The Police On The 9th Day

परिवार को भी नहीं छोड़ रहे नशेड़ी:स्मैक की पूर्ति नहीं हुई तो मां के गहने चुराए, बेचने के लिए घूमता रहा 8 दिन तक, 9वें दिन पुलिस ने पकड़ा

जालोर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी।
  • सांचौर शहर से किया गिरफ्तार, मां ने करवाई रिपोर्ट दर्ज, यहां नहीं बिके तो बेचने के लिए अहमदाबाद

स्मैक जैसे खतरनाक नशे की लत लगे युवा अब अपने परिवार में भी चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया हैं। ऐसा ही मामला करड़ा थाना क्षेत्र के सेडिय़ा गांव में सामने आया हैं। 22 वर्षीय युवक ने अपनी मां के घर में रखे गहने तक चोरी कर लिए।

जिसके बाद बेचने के लिए 8 दिन तक घूमता रहा, लेकिन किसी ने खरीदा नहीं। 19 जनवरी को मां को घर में चोरी की जानकारी पता लगने पर फोन लगाया तो बेटे का फोन भी बंद आया, आखिर थक हार मां ने करड़ा थाने में 20 जनवरी को मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस ने सेडिय़ा निवासी आरोपी अशोक कुमार (22) पुत्र मोहनलाल जाट को गिरफ्तार कर लिया हैं। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने चोरी के गहने भी बरामद कर लिए।

13 जनवरी को की थी चोरी, मां-बहन के गहने चुराए

चोरी के आरोपी के खिलाफ उसकी मां पारू देवी ने ही रिपोर्ट दर्ज करवाई हैं। मां ने रिपोर्ट में बताया कि 13 जनवरी को परिवार के साथ खेत में काम कर रही थी। उसी समय बेटे ने गहने चोरी कर घर से निकल गया। मां को 19 जनवरी को रिश्ते में कोई शादी होने पर संदुक की चाबी लेकर खोली तो उसमें से गहने गायब थे।

बेटे अशोक कुमार को फोन किया तो बंद आया। जिसके बाद परेशान मां 20 जनवरी को करड़ा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट में बताया कि अशोक कुमार स्मैक का नशेड़ी हैं। घर की पेंटी में से सोने की नथ, सांकली, दो जोड़ी कान में पहनने की लुंग व चांदी की पायल चोरी कर ली।

8 दिन में बिके नहीं, सांचौर से बाड़मेर तक घूमा, अहमदाबाद जा रहा था बेचने

आरोपी 8 दिन तक गहने चोरी करने के बाद सांचौर व बाड़मेर में बेचने के लिए घूमता रहा। लेकिन नशेड़ी लगने के कारण किसी ने खरीदा नहीं था। उसके बाद आरोपी शनिवार को सांचौर से अहमदाबाद बेचने के लिए जाने की तैयारी में था। तभी पुलिस को किसी ने सूचना दे दी, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से आभूषण भी बरामद कर लिए।

इधर, एक व्यक्ति के कब्जे से 5.25 ग्राम स्मैक बरामद

स्थानीय पुलिस ने गायत्री मंदिर के पास एक व्यक्ति के कब्जे से 5.25 ग्राम स्मैक बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गश्त के दौरान खारी रोड से करडा चार रास्ता की तरफ आने वाली रोड पर राजकीय प्राथमिक विघालय के पास एक व्यक्ति पैदल पैदल सामने से आता दिखाई दिया, जो पुलिस जाब्ता व सरकारी वाहन को देखकर स्कुल की दीवार को कुदने की कोशिश करने लगा।

जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त शख्स संदिग्ध प्रतीत होने पर घेरा देकर नाम पता पुछा तो शख्स ने अपना नाम केसरसिंह (44) पुत्र उतमसिंह जाति राजपुत निवासी कुशलापुरा होना बताया। जिसकी तलाशी ली गई तो केसरसिंह के कब्जे से कुल 5.25 ग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मैक पाई गई, जिस पर पुलिस टीम द्वारा अवैध स्मैक (हेरोईन) जब्त कर मुलजिम को गिरफ्तार किया गया। मुलजिम केसरसिंह के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण पंजिबद्ध कर अनुसंधान व पूछताछ जारी है।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...