पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:दूसरी लहर में रिकॉर्ड 63 मरीज, इनमें उनड़ी स्कूल के 10 छात्र, 9 पहले आ चुके

जालोर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कुल मरीजों का आंकड़ा 6 हजार पार कर चुका, गांवों में भी खतरा बढ़ा

जिले में कोरोना लगातार तेजी के साथ फैल रहा है। दूसरी लहर में पहली बार गुरुवार को एक साथ 63 रोगी नए मिले हैं। कुल मरीजों का आंकड़ा 6 हजार पार कर चुका है। सायला उपखंड क्षेत्र के उनड़ी विद्यालय के भी 10 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए।

तीन दिन पहले विद्यालय के 9 विद्यार्थियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद विद्यालय को बंद करवाते हुए करीब 50 बच्चों की सैंपलिंग की गई, जिसमें 10 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इन सभी जनों को होम क्वारेंटाइन किया गया हैं।

इधर, जिले में कोरोना के मरीज तेजी से फेल रहे हैं। पॉजीटिव की संख्या 6046 हो गई है। इनमें से 5775 स्वस्थ हो चुके है। विभाग की ओर से अब तक 2 लाख 12 हजार 119 सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 2 लाख 5 हजार 174 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में एक्टिव केस 214 है।
इधर, नगरपरिषद द्वारा 3 हजार का जुर्माना वसूला
कोरोना संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण के लिए राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी को लेकर नगर परिषद द्वारा आयुक्त महिपालसिंह एवं गठित टीम द्वारा भारतीय स्टेट बैंक में निरीक्षण किया गया। जिसके दौरान बैंक के कार्मिक मास्क विहिन मिलने पर जुर्माना वसूल किया गया।

साथ ही शहर में कोविड-19 की पालना किये बिना व्यापार कर रहें दुकानदारों से शास्ति वसूल कर मास्क पहने की हिदायत देते हूए सामाजिक दूरी समेत गाइड़लाइन का पालन करने के निर्देश दिए। इस दौरान परिषद ने लगभग 3 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।

मालवाड़ा : 3 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
कस्बे में गुरुवार को एक साथ 3 नए कोरोना मरीज आए। इनमें एक महिला सहित 2 युवक शामिल है। संक्रमित लोगाें में 1 मालवाड़ा व एक तावीदर गांव का निवासी हैं, वहीं महिला दौलपुरा गांव की हैं। चिकित्सा प्रभारी असीम परिहार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन व मेडिकल टीम सतर्क हो गई है।

वहीं पॉजिटिव आए मरीजों को होम आइसोलेट करके ट्रैवल हिस्ट्री निकालकर संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से दूरी रखने साथ मास्क लगाने और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की अपील की।

आहोर से गए 3 लोग कुंभ तक ले गए कोरोना, सैंपल दे हरिद्वार गए लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव
कोरोना के संक्रमित मरीज दिन ब दिन फैलने के साथ आहोर ब्लाक में एक साथ आठ संक्रमित पाए जाने से चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन सख्त हुआ है। खंड चिकित्सा अधिकारी कोरोना जांच रिर्पोट में गुरूवार को भोरडा में 3, नोरवा में 2 एवं आहोर, बिजली व हरजी में 1-1 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है।

जैसे ही इन मरीजों की कोरोना संक्रमित की रिर्पोट आई तब चिकित्सा विभाग ने इन संक्रमित मरीजों को होम क्वारेटाइन रहने के लिए संपर्क किया गया। जानकारी में ज्ञात हुआ है कि भोरडा के दो संक्रमित मरीजों की रिर्पोट आने से पूर्व ही कुंभ मेले के लिए रवाना हो गए है। उन मरीजों को सूचना भिजवाई गई है।

वही आहोर का संक्रमित मरीज भी गोवा जाने की बात सामने आई है। खंड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. वीरेंद्र हमथानी ने बताया कि आहोर ब्लाक में गुरूवार को 8 मरीज संक्रमित पाए जाने पर होम क्वारेंटाइन के लिए सूचना भेजी गई। जिसमें जानकारी मिली कि भोरडा के दो संक्रमित मरीज कुंभ मेले एवं आहोर का संक्रमित मरीज गोवा के लिए जाने की बात सामने आई है।

जिले में यहां-यहां मिले कोरोना के मरीज
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में 63 रोगी मिले। जिसमें भीनमाल में 11, उनड़ी में 10, जालोर शहर में 6, सांचौर, सांथू, भोरड़ा में 3-3, मालवाड़ा व नोरवा में 2-2, चितलवाना, कीलवा, डावल, पहाड़पुरा, चौरा, बागरा, डांगरा, हरजी, आहोर, केशवाना, बिजली, भागली पुरोहितान, बावतरा, सुराणा, थलवाड़, हेमागुडा, अजोदर, जाखड़ी, बडग़ांव, दोलपुरा, राजीकावास, कारलू, सांकरणा में 1-1 संक्रमित मिला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें