पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:पेट्रोल डीजल में वैट वृद्धि को लेकर सांकेतिक धरना कल

जालोर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन द्वारा गुरुवार को कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल में की गई वेट वृद्धि को लेकर सांकेतिक धरना देने के चेतावनी दी। ज्ञापन सौंपते के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष कालूराज मेहता व सचिव सुनिल बजारी ने बताया कि प्रदेश में दूसरे राज्याेें की तुलना में वेट टैक्स ज्यादा है, जिसके कारण समीपवर्ती राज्याें से ईंधन तेल 5 से 10 रुपए के करीब मंहगा पड़ रहा है।

इस कारण सीमावर्ती लोग निकट के अन्य राज्याें से ईंधन तेल खरीदते है और स्थानीय व्यापारियों को नुकसान हो रहा है। उन्हाेंने बताया कि वर्ष 2018 में ईंधन तेल पर वेट 18 व 26 प्रतिशत था, जो अब बढ़ाकर 38 व 28 प्रतिशत तक कर दिया है।

इसके विरोध में 10 अप्रैल को सुबह 6 से रात्रि 12 बजे तक कोई भी पेट्रोल पंप संचालक प्रतिष्ठान नहीं खाेलेगा और न ही ईंधन तेल की बिक्री और खरीद करेगा। साथ ही, मांगाें को नहीं मानने पर 25 अप्रैल से अनिश्चितकालिन धरना करने की चेतावनी दी।
करडा राज्य सरकार द्वारा वेट दरों में वृद्वि के कारण राजस्थान में पडौसी राज्यों से पेट्रोल डीजल 9 रूपए तक मंहगा होने के चलते पम्प संचालकों को हो रहे घाटे के चलते अपनी मांग को लेकर 10 अप्रैल को पेट्रोल पम्प बंद रहेगे। सांचोर- चितलवाना पैट्रोलियम डीलर उपाध्यक्ष सुखराम धारीवाल ने बताया की राजस्थान पैट्रोलियम एसोशियन के आह्वान पर पडौसी राज्यों की तुलना में राजस्थान में पेट्रोल व डीजल के भाव 9 रूपए तक मंहगे है।

ऐसे में राजस्थान में पेट्रोल पम्पों पर ब्रिकी में दिनों दिन कमी आ रही है। जिसके चलते राजस्थान में अधिकतर पम्प संचालकों को घाटा सहन करना पड रहा है। ऐसे में राज्य सरकार को चेतावनी स्वरूप व अपनी मांग को लेकर सांकेतिक हड़ताल के चलते 10 अप्रेल को सभी कंपनियों के पेट्रोल पम्प बंद रहेगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें