पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रस्ताव पारित:औद्योगिक क्षेत्र फेज प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय क्षेत्र व सड़कों पर भारी वाहनों का रहता है जमावड़ा

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए नो पार्किंग जोन घोषित
  • कलेक्टर हिमांशु गुप्ता द्वारा अनुमोदित कर सम्बंधित अधिकारियों को किया निर्देशित

जालोर जिला मुख्यालय पर सडक दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं निर्बाध आवागमन के लिये जिला परिवहन विभाग एवं जालोर ग्रेनाइट एसोसिएशन के शहर में नो पार्किंग जोन घोषित करने के प्रस्ताव को जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता द्वारा अनुमोदित कर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है

। जिला परिवहन अधिकारी देवीचंद ढाका ने बताया कि जालोर जिला मुख्यालय पर औद्योगिक क्षेत्र फेज प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय क्षेत्र एवं मुख्य सड़कों पर भारी परिवहन वाहनों का जमावड़ा रहता। जिसके कारण इन सड़कों से गुजरने वाले अन्य वाहनों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

साथ ही वाहन चालक के लिये रोड दृश्य स्पष्ट नहीं होने के कारण दुर्घटना की संभावना भी रहती हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही भागली धानपुर के निकट हुई सडक दुर्घटना में तीन लोगों की मृत्यु हो गई थी। इसके साथ ही अन्य दुर्घटना ये भी घटित होती रहती है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध मे जालोर ग्रेनाइट एसोसिएशन के अध्यक्ष द्वारा भी अवगत करवाया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा सडक दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये जालोर शहर में नो पार्किंग जोन घोषित करने के लिये प्रस्ताव बनाकर भिजवाया गया । प्रस्ताव को जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरूवार को अनुमोदित करते हुये अधिकारियों को पालना के लिये निर्देशित किया है।

यह रहेगी शहर में पार्किंग व्यवस्था
उन्होंने बताया कि बिशनगढ रोड़ एवं औघेगिक क्षेत्र फेज प्रथम पर गिटको होटल से लेकर बिशनगढ़ रोड़ के पुराने चुंगी नाके तक के दोनो तरफ का क्षेत्र, औद्योगिक क्षेत्र फेज द्वितीय एवं तृतीय पर आशापूर्णा विधि महाविद्यालय भागली रोड़ से मोहनजी की प्याऊ तक के सडक मार्ग पर सडक के दोनों ओर का क्षेत्र इस क्षेत्र में राधिका धर्मकांटा, दुर्गा ट्रांसपेार्ट कॉरपोरेशन, विजय विहार होटल, कनिष्का होटल के सामने के पार्क की दीवार के सहारे का क्षेत्र, बाबा नारायणदास धर्मकांटा, जे. डी. प्लाजा, खेतलाजी भोजनालय एवं ढाबा के सामने का क्षेत्र एवं मोहनजी की प्याऊ के आगे चौधरी ढाबा, प्रकाश ट्रांसपोर्ट, विशाल ट्रांसपोर्ट, भागली सर्किल तक, तासखाना बावडी के पास राम मोटर्स एवं अल्माश बजाज शो रूम के पास का क्षेत्र, मीरा दातार एवं तासखाना बावडी के बीच स्थित वन विभाग नर्सरी की दीवार के पास एवं उसके सामने का क्षेत्र, भीनमाल बाईपास रोड पर राकेश ट्रांसपोर्ट के पास एवं उसके सामने का क्षेत्र इसी प्रकार आहोर रोड पर रेल्वे लाईन क्रासिंग से लेकर सर्किट हाउस के मुख्य द्वार तक की सडक के मुख्य स्थान को नो पार्किंग जोन घोषित करने का प्रस्ताव तैयार कर जिला कलेक्टर को भिजवाया गया था। प्रस्ताव उनके द्वारा गुरूवार को अनुमोदित कर सम् बंधित को पालना के लिये निर्देशित कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें