पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:विधिक जागरूकता अभियान के तहत ऑनलाइन वेबेक्स द्वारा दी जानकारी

जालोर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तस्करी और वाणिज्यिक यौन शोषण से पीडितों के लिए विधिक सेवाएं व योजनाओं के बारे में ऑनलाइन विधिक जानकारी दी

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण के कारण राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की जनकल्याणकारी योजनाओं के वृहत स्तर पर संचालन के लिए ऑनलाइन वेबेक्स के माध्यम से मंगलवार से जिला प्राधिकरण के सचिव नरेंद्रसिंह द्वारा अभियान की शुरूआत करते हुए पैरालीगल वोलेन्टियर, वात्सल्य केयर होम, जेजेबी को वेबेक्स से जोड़ते हुए पीएलवीज् एवं संस्थान के कर्मचारीगण बाल गृह के छात्रों को ऑनलाइन नालसा की योजना तस्करी और वाणिज्यिक यौन शोषण पीडितों के लिए विधिक सेवाएं योजना 2015 के बारे में विस्तार से विधिक जानकारी प्रदान की।

इस दौरान जानकारी दी गई कि इस योजना का उद्देश्य समस्त आयु समूह की महिलाओं को सम्मिलित करते हुए वाणिज्यिक यौन शाेषण के लिए अवैध व्यापार के पीडितों एवं प्रत्येक स्तर पर रोकथाम, बचाव एवं पुर्नवास के संबंधों का समाधान करने की विधिक सहायता प्रदान की।

प्रतियोगिता की तैयारी के लिए हुई बैठक

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष सिया रघुनाथ दान के निर्देशानुसार आगामी 1 से 28 अक्टूबर तक विधिक सेवा दिवस 2020 के अवसर पर राजकीय, गैर राजकीय गृहों में निवासरत बालक-बालिकाओं को विधिक जागरूकता प्रदान करने के लिए आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं की तैयारी को लेकर प्राधिकरण के सचिव नरेन्द्रसिंह की अध्यक्षता में एडीआर भवन में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में सचिव नरेन्द्रसिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किशोर गृह, बालिका गृह, बाल सम्प्रेषण गृह आदि में मे निवासरत सभी आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए पोस्टर पेन्टिंग, निबंध लेखन, स्लोगन लेखन, कविता, गीत लेखन एवं कहानी लेखन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन तीन चरणों में किया जाएगा।

प्रतियोगिता के दौरान राज्य स्तर पर प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान व तृतीय स्थान पर आने वाले विजेता प्रतिभागियों को स्वर्ण, रजत व कांस्य पद मय प्रमाण पत्र दिया जाएगा तथा जिला स्तर एवं गृह स्तर पर विजेता प्रतिभागियों को भी विजेता प्रमाण-पत्र साथ ही उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किया जाएगा।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कुमार भट्ट, वात्सल्य केयर होम से खींवसिंह राजपुरोहित, मानसिक विमंदित गृह के गृह प्रभारी हितेश राइका तथा बाल अधिकारित विभाग के लिपिक दिलीप कुमार उपस्थित रहें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें