पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक में योजनाओं को ग्रामीणों तक पहुंचाने के निर्देश

जालोर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक का आयोजन

जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक का आयोजन जिला कलेेक्टर हिमांशु गुप्ता की मौजूदगी में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने जलदाय विभाग के अभियंताओं से कहा कि वे पेयजल योजनाओं के क्रियांवयन के लिए जन उपयोगिता को दृष्टिगत रखते हुए जो गांव पेयजल से वंचित हैं उनका प्राथमिकता से चयन करें और इसके लिए ठोस मानक दंड निर्धारित करें, जिससे कि योजनाओं की उपयोगिता नागरिकों के लिए सार्थक हो सकें।

जिला कलेक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जलदाय विभाग के अभियंताओं से जिले में संचालित की जाने वाली जल जीवन मिशन, जीएलआर, नर्मदा प्रोजेक्ट प्रबंधन के संबंध में विस्तार से समीक्षा कर दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने जल जीवन मिशन में गांवों को जोडऩे के लक्ष्य की प्राप्ति करने के लिए सर्किल वाइज गांवों का प्राथमिकता के आधार पर चयन करने, ऐसे जीएलआर जो शीघ्र और आसानी से पाइप लाइन से जोड़े जा सकते हैंं, उन गांवों को लाभांवित करने के निर्देश दिये।

जिला कलेक्टर ने पानी की गुणवत्ता और आपूर्ति प्रबंधन की सुनिश्चितता पर जोर देते हुए कार्य करने, सरकार द्वारा योजनाओं के तहत मांगे गये प्रस्तावों को शीघ्र भेजने एवं पेयजल आपूर्ति निगरानी प्रबंधन को दुरूस्त बनाए रखने के निर्देश भी दिये। उन्होंने अधीक्षण अभियंता ताराचंद कुलदीप से कहा कि वे विभाग के सभी अभियंताओं को पुन: यह सुनिश्चित करें कि वे सप्ताह में एक बार संबंधित उपखंड अधिकारी से अवश्य संपर्क करें।

इसमें कोताही को गंभीरता से लिया जायेगा। जिला कलेक्टर ने ऐसे गांवों जहां नर्मदा का पानी पहुंच गया है वहां पर भी पेयजल आपूर्ति प्रबंधन को सुनिश्चित करने के साथ-साथ प्लानिंग से कार्य करने का सुझाव दिया, जिससे कि विभाग के आपूर्ति प्रबंधन का लाभ अधिक से अधिक नागरिकों को मिल सकंे। उन्होंने इस संबंध में आगामी शुक्रवार को पुन: बैठक लेने के निर्देश भी दिये।

एडीएम सी.एल.गोयल ने बैठक से पूर्व अभियंताओं से पेयजल योजनाओं में प्राप्त उपलब्धियों पर चर्चा कर समीक्षा की और जल जीवन मिशन योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। बैठक में अधीक्षण अभियंता के.एल.कांत के अतिरिक्त जिले के सभी अधिशाषी, सहायक एवं कनिष्ठ अभियंता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें