पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:जालोर की 23 व आहोर की 19 ग्राम पंचायतों में होगा इंटरलॉकिंग का कार्य

जालोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मांग के आधार पर श्रम व सामग्री के अनुपात को निर्धारित स्तर तक लाने, श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाएं विकसित करने के लिए एमजी नरेगा योजना में जिले की पंचायत समितियों में इंटरलॉकिंग खरंजा एवं नाली निर्माण की स्वीकृतियां जारी की हैं। जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि एमजी नरेगा योजना में ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन सुगम बनाने एवं आबादी क्षेत्रों में सड़कों की मांग को देखते हुए जिले में एक ग्राम चार काम तथा अपना खेत अपना काम अभियान के पश्चात जिले के प्रत्येक राजस्व ग्राम में आवश्यकतानुसार एक-एक इंटरलॉकिंग खरंजा एवं नाली निर्माण के कार्य स्वीकृति के अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में श्रम सामग्री के अनुपात के आधार पर जिले की पंचायत समितियों में खरंजा एवं नाली निर्माण की स्वीकृतियां जारी की गई हैं।

यहां-यहां होगी नालियों का निर्माण : उन्होंने बताया कि जालोर पंचायत की 23 ग्राम पंचायतों के 49 राजस्व ग्रामों में तथा आहोर पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायतों के 34 राजस्व ग्रामों में इंटरलॉकिंग खरंजा निर्माण की स्वीकृतियां जारी की गई है।

इसी प्रकार सायला पंचायत समिति की 25 ग्राम पंचायतों के 27 राजस्व ग्रामों में 27 कार्य, भीनमाल व बागोड़ा पंचायत समिति की 35 ग्राम पंचायतों के 55 राजस्व ग्रामों में एवं रानीवाड़ा व सरनाऊ पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों के 63 राजस्व ग्रामों में प्राप्त प्रस्तावों के आधार पर इंटरलॉकिंग खरंजा एवं नाली निर्माण की स्वीकृतियां जारी की गई हैं। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व प्रत्येक राजस्व ग्राम में एक-एक मॉडल तालाब, खेल मैदान, चारागाह विकास एवं श्मशान/कब्रिस्तान विकास के कार्यों की स्वीकृतियां तथा अपना खेत अपना काम अभियान में व्यक्तिगत कार्य यथा-भूमि सुधार, खेत की मेडबंदी, पशु शेड, टांका निर्माण की स्वीकृतियां जारी की जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser