जालोर कांग्रेस में गुटबाजी:पूर्व प्रधान देराम विश्नोई ने पुखराज पाराशर पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- पाली, जालोर व सिरोही जिले में कांग्रेस को खत्म करने में लगे हैं

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुखराज पाराशर और देराम विश्नोई (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
पुखराज पाराशर और देराम विश्नोई (फाइल फोटो)

कांग्रेस में प्रदेश स्तर पर चल रही गुटबाजी के बाद अब जालोर जिले में भी पार्टी में खुली बगावत देखने को मिल रही है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और भीनमाल पंचायत समिति के पूर्व प्रधान देराम विश्नोई ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव पुखराज पाराशर के खिलाफ बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। देराम विश्नोई की ओर से की गई टिप्पणी चर्चा का विषय बनी हुई है।

पूर्व प्रधान विश्नोई ने लगाया ये आरोप
पूर्व प्रधान देराम विश्नोई ने अपने एक पोस्ट में लिखा कि पुखराज पाराशर पाली, जालोर व सिरोही जिले में कांग्रेस को खत्म करने में लगे हुए हैं। उन्होंने पाराशर पर मासिक बंधी वसूलने का गंभीर आरोप भी लगाया। उन्होंने लिखा कि पाराशर जिला स्तरीय अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक से हफ्ता वसूली का काम कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे हैं, जबकि मंत्री धोक लगा रहे हैं। पुखराज पाराशर के चरण स्पर्श कर रहे हैं। विश्नोई ने अपनी पोस्ट में लिखा कि दलालों से धन कमाने वाले पाराशर को भगाना है, तभी कांग्रेस जिंदा रह पाएगी।

2.90 लाख रुपए वसूलने का आरोप
पूर्व प्रधान ने पुखराज पाराशर पर चुनाव के समय उनसे 2.90 लाख रुपए वसूलने का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा कि सीएम के पूर्व ओएसडी पाराशर ने 2002 में जब वे प्रधान बने थे, तब चुनाव के समय उनसे भी 2.90 लाख रुपए की वसूली की थी। अब कोई नहीं बोल पा रहा है, इसलिए वे हिम्मत कर यह आरोप लगा रहे हैं। विश्नोई का कहना है कि पाराशर के कृत्यों के कारण जालोर जिले में कांग्रेस का सफाया हो रहा है, इसलिए उनका दर्द छलका है। जालोर में वैसे भी बेहद गुटबाजी चल रही है।

इनका कहना है
पुखराज पाराशर के कांग्रेस विरोधी कृत्यों के कारण जिले में पार्टी बुरी तरह कमजोर हो रही है। उनके खिलाफ कोई बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा, इसलिए मैं बोल रहा हूं। मैंने अपनी पोस्ट में जो कुछ लिखा है, वह सच है। जिले में अगर कांग्रेस को मजबूत बनाना है तो पुखराज पाराशर को कांग्रेस से भगाना होगा।
-देराम विश्नोई, पूर्व प्रधान, भीनमाल

इन आरोपों में कोई दम नहीं है। पूर्व प्रधान देराम विश्नोई किसी के कहने पर दवाब में ये आरोप लगा रहे है। इन आरोपों में अगर कोई दम होता तो पार्टी और संगठन मुझे इतने बड़े-बड़े पदों की जिम्मेदारी नहीं देता। मैंने सदैव कांग्रेस को मजबूत बनाने का काम किया है और आगे भी पार्टी मुझे जो जिम्मेदारी देगी, मैं उसे पूरे समर्पण और निष्ठा के साथ निभाऊंगा।
-पुखराज पाराशर, पूर्व महासचिव व कांग्रेस नेता

खबरें और भी हैं...