पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत की खबर:पहले चरण में जालोर को मिलेगी 12900 वैक्सीन, पुलिस निगरानी में पहुंचेगी जालोर

जालोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरुवार देर रात या शुक्रवार सुबह तक वैक्सीन जालोर पहुंचने की संभावना

जालाेर के लिए अच्छी खबर आई है। 16 जनवरी से शुरू होने जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जल्द ही टीके जालोर पहुंच सकती है। इसको लेकर स्थानीय प्रशासन की सारी तैयारियां हो चुकी हैं। जयपुर से वैक्सीनेशन लाने के लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में वाहन भेजा जाएगा, उसी वाहन से जालोर तक वैक्सीनेशन लाई जाएगी, यह वैक्सीन गुरुवार देर रात या शुक्रवार सुबह तक पहुंचने की संभावना है। जिलेभर में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 57 केंद्र बनाए गए हैं।

जयपुर से जालोर वैक्सीन पहुंचते ही वाहन से केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा। टीकाकरण को लेकर चिकित्सा विभाग की गठित टीम का भी प्रशिक्षण हो चुका है। प्रथम चरण के दौरान जिले में हैल्थ वर्कर के रूप में कार्य करने वालों के टीका लगेगा। 16 जनवरी को जिले के 7 केंद्रों पर टीकाकरण होगा, जिसके बाद धीरे-धीरे केन्द्रों की संख्या बढ़ाते हुए 22 जनवरी तक प्रथम चरण का टीकाकरण पूरी होने की उम्मीद है।

प्रथम चरण के लिए 12900 वैक्सीन मिलेगी जालोर को
प्रथम चरण के लिए जिले में चिकित्सा विभाग के डॉक्टर, जीएनएम, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी समेत जिले में कार्यरत हैल्थ वर्कर को टीका लगाया जाएगा। पहले चरण में टीका लगाने को लेकर जिले के 12900 वैक्सीन स्वीकृत हुई है, जो जयपुर से जालोर लाई जाएगी। यहां लाने के बाद चिकित्सा विभाग के सीएमएचओ कार्यालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में उतरने के बाद कोल्ड चेन वाले वाहनों से केंद्रों तक पहुंचाई जाएगी।

सीएमएचओ कार्यालय से केंद्रों पर भेजी जाएगी वैक्सीन

वैक्सीन लेने के लिए जालोर से वैक्सीन वाहन को ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. भजनाराम के नेतृत्व में जयपुर के लिए भेजा जाएगा। यहां से जालोर पुलिस की टीम भी एस्काॅर्ट के लिए जयपुर जाएगी, जहां से वैक्सीन भरने के बाद वापस एस्काॅर्ट के साथ जालोर पहुंचेगी।

प्रथम दिन 7 सेंटरों पर लगेगी वैक्सीन
जालोर कोरोना वैक्सीन पहुंचने के बाद 16 जनवरी से लगाना शुरू कर दिया जाएगा। पहले दिन जिले के 7 सेंटरों पर लाभार्थियों के वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले के एमसीएच सेंटर जालोर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांचौर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीनमाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सायला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आहोर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जसवंतपुरा व सीएचसी रानीवाड़ा में लगाई जाएगी।

दूसरे दिन से 6 और सेंटर बढ़ाए जाएंगे
प्रथम दिन 16 जनवरी को 7 सेटरों के बाद 17 जनवरी को दूसरे दिन 6 सेंटर और बढ़ाए जाएंगे। जिले के जिले के 13 सेंटरों पर 17 जनवरी को वैक्सीनेशन का टीका लगेगा। पहले दिन 7 सेटरों के अलावा सीएचसी हाडेचा, सीएचसी सियाणा, जिला अस्पताल जालोर, सांचौर हॉस्पिटल सांचौर, बनीलाल हॉस्पिटल सांचौर व नाहर अस्पताल भीनमाल में लगाई जाएगी। 18 जनवरी से जिले के सभी 57 केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की शुरुआत कर दी जाएगी। जिले के सभी हैल्थ वर्करों को 22 जनवरी तक टीका लगने की उम्मीद है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser