जालोर महोत्सव:स्वर्णगिरी दुर्ग पर होगा लेजर शो, गौरवशाली इतिहास की गूंज होगी

जालोर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग पर लगेगा इस तरह का लेजर। - Dainik Bhaskar
दुर्ग पर लगेगा इस तरह का लेजर।
  • सांस्कृतिक प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी ऑडिशन

जालोर महोत्सव को लेकर इस बार स्वर्ण गिरी दुर्ग पर लेजर शो के माध्यम से जालोर के इतिहास से रूबरू होने का मौका मिलेगा। गुरुवार को सांस्कृतिक प्रतियोगिता के लिए राउप्रावि हनुमानशाला जालोर में ऑडिशन में प्रतिभागियों में उत्साह देखा गया।

महोत्सव के समन्वयक हितेष प्रजापत ने बताया कि महोत्सव में पहली बार स्वर्ण गिरी दुर्ग की पहाड़ी पर लेजर शो के माध्यम से जालोर के गौरवशाली इतिहास को दिखाया जाएगा। लेजर शो के समन्वयक दिव्य प्रकाश गोयल ने बताया कि जालोर महोत्सव की पूर्व संध्या पर दुर्ग की प्राचीर पर जालोर के गौरवशाली इतिहास का साउंड एवं लेजर शो के माध्यम से टेलीकॉस्ट होगा। गुरुवार को दुर्ग पर जाकर प्रजेंटेशन पॉइंट का जायजा लिया। जालोरवासियों को पहली बार दुर्ग की प्राचीर पर साउंड एंड लेजर शो दिखेगा।

सांस्कृतिक प्रतियोगिता में नृत्य के हुए ऑडिशन

महोत्सव में नटराज मंच पर आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता के तहत गुरूवार को एकल नृत्य सीनियर व समूह नृत्य के ऑडिशन में काफी उत्साह देखने को मिला। ऑडिशन में एकल नृत्य सीनियर में 44 प्रतिभागियों ने एवं समूह नृत्य में 17 समूह ने विभिन्न गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति दी।

नृत्य ऑडिशन में निर्णायक की भूमिका अर्चना गहलोत, प्रवीणा सोनी, लता मुकेश, दयावती चारण, पुष्पा सेन, शैलेजा पुरोहित ने निभाई। प्रस्तुति देने के लिए ऑडिशन में प्रतिभागियों ने पूरा जोर लगाया। चयनित प्रतिभागियों की सूची 13 फरवरी को सांय 5 बजे तक ऑडिशन स्थल राउप्रावित हनुमाशाला जालोर व जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय के बाहर चस्पा कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...