धर्म-समाज:दयालपुरा में मनाया महालक्ष्मी जन्मोत्सव, शोभायात्रा निकाली

गुड़ाबालोतान2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लक्ष्मी मंदिर में पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विधि विधान के साथ विशेष पूजा अर्चना की

निकटवर्ती दयालपुरा गांव में स्थित श्री महालक्ष्मी मंदिर में बुधवार को श्रीमाली ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में महालक्ष्मी जन्मोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वही बुधवार को श्री महालक्ष्मी जन्मोत्सव को लेकर मंदिर परिसर को रंगीन रोशनी व तोरण द्वार से सजाने के साथ ही मंदिर में पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विधि विधान के साथ विशेष पूजा अर्चना की गई। साथ ही गांव के प्रमुख मार्गो से होते हुए शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा श्री महालक्ष्मी मंदिर परिसर से रवाना होकर गांव के आम चौहटे से होते हुए श्रीमालियों के वास एवं गांव के मुख्य मार्गो से निकाली गई।

युवाओं ने शोभायात्रा के दौरान श्री महालक्ष्मी के जयकारे लगाकर वातावरण को धर्ममयी बनाया और महिलाओं ने मंगल गीत गाये। शोभायात्रा के पुनः मंदिर परिसर में पहुंचने पर विसर्जन किया गया। उसके बाद महाआरती उतारी गई। जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। महाआरती के समापन होने पर श्री महालक्ष्मी को बाल भोग (खीर व मिष्ठान) का चढ़ावा चढ़ाया गया और समाज के लोगो को प्रसादी का वितरण किया गया।

इस मौके पर भरत भाई व्यास, जगदीश त्रिपाठी, मदनलाल, ओमप्रकाश, चेतन, मोहित, राजमल, डॉ घनश्याम त्रिपाठी, अशुराम, अमित व्यास,महिपाल व्यास,किशोर व्यास, लक्ष्मण त्रिपाठी, मांगीलाल त्रिपाठी, जीवराज समेत दयालपुरा गांव के श्रीमाली ब्राह्मण समाज के प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...