विशिष्ट बैठक का आयोजन:पंचपट्टी राजपुरोहित महासभा की बैठक, पर्यावरण शुद्धि का संकल्प लिया

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

परम श्रद्धेय गौऋषि स्वामी दत्तशरणानन्द महाराज के पावन सानिध्य मे पंचपट्टी राजपुरोहित महासभा साचौर-चितलवाना की विशिष्ट बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें बालिका शिक्षा, समाज में नशामुक्ति एवं अन्य कुरीतियों के निवारणार्थ महाराज ने समाज को प्रेरणास्पद संदेश दिया। समाज के सभी सदस्यों ने एकस्वर में समाज विकास हेतु संकल्प लिया।

बैठक में महासभा की कार्य समिति के अध्यक्ष मणिभाई दवे अहमदाबाद द्वारा सर्वसम्मति से अपनी कार्य समिति का विस्तार करते हुए पांच उप समितियों की उद्घोषणा की गई। ब्रह्म कन्या विद्यापीठ के अध्यक्ष खंगारजी ने बताया कि इस भयंकर संक्रमण काल में समाज द्वारा देशवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्थक प्रयास हो जिसमें पर्यावरण शुद्धि हेतु अग्निहोत्र, गो कृषि को बढ़ावा एवं जनमानस अपने आहार उपासना व औषधि में पंचगव्य का दैनिक उपयोग करें। जिससे पर्यावरण शुद्ध हो।

धरती से सात्विक अन्न प्राप्त हो एवं पंचगव्य उपयोग से मानवमात्र तन से स्वस्थ, मन से निर्मल एवं बुद्धि से विवेकवान हो सके। महासभा की बैठक में होने वाले सभी प्रस्ताव और निर्णयों का एक मत से समर्थन कर समाज में लागू करने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम में समाज के अनेक प्रबुद्धजन व युवा मौज्ूद रहे।

खबरें और भी हैं...