राष्ट्रीय लोक अदालत:लोक अदालत को लेकर अधिवक्ताओं के साथ बैठक

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में माैजूद एडवाेकेट व अन्य। - Dainik Bhaskar
बैठक में माैजूद एडवाेकेट व अन्य।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला जज सिया रघुनाथदान के निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भवन में मंगलवार को अधिवक्तागण की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव वीरेंद्र कुमार मीणा ने उपस्थित अधिवक्ताओं को आह्वान किया कि वे 11 दिसंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक अधिक से अधिक राजीनामा योग्य प्रकरणों का निस्तारण करवाए। उन्होंने कहा कि राजीनामा योग्य प्रकरणों में पक्षकारान से भी समझाइश कर राजीनामा करवाने के प्रयास करें। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से प्रकरणों में की जा रही प्रि-काउंसलिंग की जानकारी दी और कहा कि पक्षकारान के मध्यम समझाइश करने हेतु पक्षकारान को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में भेज सकते है।

न्यायालयों में भी प्रि-काउंसलिंग की जा रही हैं। उन्होंने अधिवक्तागण को राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार-प्रसार करने का भी आह्वान किया। इस दौरान बार एसोसिएशन के अध्यक्ष तरूण सोलंकी के अलावा बार के कई अधिवक्ता उपस्थित रहे। सचिव ने बताया कि मंगलवार को भी न्यायालय परिसर में बैंकों के काउंटर लगाकर प्री काउंसलिंग की गई। उन्होंने बताया कि लोक अदालत का प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं।

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार तालुका मुख्यालय पर आगामी शनिवार को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाए जाने के क्रम में अपर जिला सेशन न्यायाधीश शरद तंवर व न्यायिक मजिस्ट्रेट जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय बार सभा कक्ष मे बैठक आयोजित की गई। बैठक में तंवर ने बताया कि राज्य प्राधिकरण के निर्देशानुसार भीनमाल न्यायालय परिसर में प्री काउंसलिंग के माध्यम से प्रकरणों के निस्तारण के लिए व्यवस्था शुरू की गई। इसके लिए जिला प्राधिकरण द्वारा प्री काउंसलिंग के लिए पैनल अधिवक्ता दिनेश खंडेलवाल व पैरा लीगल वालंटियर नरेश कुमार को काउंसलिंग के लिए नियुक्त किया गया है। इस अवसर पर अध्यक्ष बार एसोसिएशन नगाराम पुरोहित सहित काफी संख्या में एडवोकेट, बैंकों के प्रतिनिधि व पक्षकार उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...