पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:जगतपुरा गांव में 33 हजार केवी का बिजली तार टूटकर गिरा 25 से ज्यादा लोगों को करंट लगा

बडगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वगतापुरा गांव का है मामला, फॉल्ट से घरों के उपकरण भी जले

जगतपुरा में गुरूवार सवेरे महादेव मंदिर के सामने से गुजर रही 33 हजार केवी बिजली लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिर गया। गनीमत ही रही बड़ा हादसा टल गया। जिस जगह तार टूटकर गिरा वहां करीब 25-30 लोग खड़े थे। उन्हें हल्का करंट भी लगा। वे लोग सरस दुग्ध डेयरी के दुग्ध संग्लन केन्द्र पर खड़े थे। उसी दौरान बिजली का तार टूटकर गिर जमीन पर गिर गया।

तारें ने आग पकड़ ली, जिससे हडकंप मच गया। जानकारी के अनुसार जगतपुरा में महादेव मंदिर के सामने सरस दुग्ध डेयरी के दुग्ध संग्लन केंद्र हैं। उसके उपर से 33/11 केवी की दो विद्युत लाइन एक साथ निकल रही है। 33 केवी विद्युत लाइन का तार टुट कर 11 केवी के उपर गिर गया। इससे तेज धमाका हुआ और करीब 100 मीटर के दायरे में करंट फैल गया।

डेयरी पर दुध लेकर आये पशुपालक हादसे में बाल-बाल बचे। वे लोग दुग्ध संग्लन केन्द्र पर खड़े थे। इधर, मामले में ग्रामीण इस घटना के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। आरोप है कि निगम कार्मिक लापरवाही बरत रहे हैं। निगम ने 33 व 11 केवी के दोनों लाइनों के तार एक पोल पर खींचे है, जिससे आए दिन लाइन में फॉल्ट आ रहा है।

50 से ज्यादा घरों में दौड़ा करंट, उपकरण जले

बडगांव में बुधवार देररात को तेज बारिश हुई थी। ऐसे में बिजली तार टूटने से 50 से अधिक घरों में करंट दौड़ गया। हाई वोल्टेज के फाल्ट से अनेक घरों के बिजली उपकरण जल गए। हादसे के बाद लोगों में विभाग के प्रति गहरा रोष हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें