पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Jalore
  • Murder In The Face Of Illicit Relationship; Throttled Wife After Calling Her Lover On The Farm, Burnt The Dead Body And Threw It In The Well

हत्या का खुलासा 6 दिन से लापता था टैक्सी चालक:अवैध संबंध की रंजिश में हत्या; पत्नी से प्रेमी को खेत पर बुलवाकर गला घोंटा, शव जलाकर कुएं में फेंका

जारोल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खानपुर गांव में स्थित कुआं जिसमें आरोपियों ने शव के अवशेष डाले। - Dainik Bhaskar
खानपुर गांव में स्थित कुआं जिसमें आरोपियों ने शव के अवशेष डाले।
  • सीसीटीवी में अंतिम बार महिला के साथ दिखा था, इसी सेे आराेपियों तक पहुंची पुलिस, हत्या के बाद अहमदाबाद भागे दंपती वहीं से पकड़े गए
  • ऐसे की हत्या : पत्नी काे उसके ऑटाे में बिठा खेत के कुएं पर ले जाने काे कहा, बाइक से खुद भी वहां पहुंचा और हत्या कर दी

भीनमाल से लापता हुए टैक्सी चालक के मामले का पुलिस ने 6 दिन बाद खुलासा कर दिया। टैक्सी चालक की खानपुर निवासी एक दंपती ने मिलकर हत्या करने के बाद शव को जलाकर नरता गांव स्थित उनके कृषि कुएं में डाल दिया था।

पुलिस ने दंपती काे अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है। हत्या का कारण आरोपी महिला का टैक्सी चालक से अवैध संबंध था। यह जानकारी महिला के पति को लगी तो उसने महिला पर हत्या में साथ देने का दबाव बनाया और उसके बाद दाेनाें ने मिलकर हत्या कर दी।

जानकारी के अनुसार 15 जुलाई को मणधर, हाल भीनमाल निवासी बरकत खां (52) पुत्र साकू खां घर से 10 बजे टेम्पाे लेकर रिपेयर करवाने के लिए निकला था। दोपहर को भोजन करने के लिए घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने मोबाइल पर संपर्क किया तो कोई जवाब नहीं मिला।

इसके बाद परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। पुलिस ने 5 दिन तक मामले की जांच की तो सीसीटीवी फुटेज में एक महिला व बच्चे के टैक्सी में बैठकर साथ में जाने की फुटेज सामने आई। इसके बाद जांच में सामने आया कि फुटेज में दिख रही महिला खानपुर गांव की है।

इसके आधार पर मामले का पर्दाफाश करते हुए खानपुर निवासी आरोपी गलबाराम कलबी (40) व उसकी पत्नी हरिया देवी (35) को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया। पुलिस ने जिस स्थान पर शव को जलाया गया, उस स्थान की फोरेंसिक जोधपुर टीम द्वारा जांच की जाएगी। शव के अवशेष एफएसएल टीम को भिजवा दिए गए हैं।

आरोपी ने पत्नी के साथ मिलकर खेत में ही लकड़ियां एकत्रित कर शव काे जला दिया

15 जुलाई को आरोपी गलबाराम भीनमाल आया व बरकत खां की रैकी की। 10 बजे के करीब जैसे ही गलबाराम ने बरकत खां को टेम्पाे को गैरेज पर ठीक करवाते देखा। इस पर गलबाराम ने फोन से पत्नी हरिया देवी को भीनमाल बुलाया और बरकत खां के पास टेम्पाे पर भेजा।

हरिया देवी ने बरकत खां के पास जाकर टेम्पाे से अपने घर खानपुर छाेड़ने काे कहा। करीब 11 बजे के आसपास बरकत खां टेम्पाे से हरिया देवी व छोटे बच्चे को खानपुर कुएं पर छाेड़ने के लिए गया। पीछे-पीछे गलबाराम भी मोटर साइकिल पर खानपुर पहुंच गया।

वहां गलबाराम ने बरकत खां को पीछे से पकड़ लिया व गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद गलबाराम टेम्पाे लेकर नरता गांव की सरहद पर आया और वहीं छाेड़ दिया और मोबाइल आसपास के खेत में फेंक दिया।

इसके बाद खुद भीनमाल से होते हुए अपने घर कुएं पर चला गया। इसके बाद आरोपी ने पत्नी के साथ मिलकर खेत में ही लकड़ियां एकत्रित कर शव काे जला दिया। राख व अवशेष अगले दिन कुएं में फेंक कर 18 जुलाई काे सभी अहमदाबाद भाग गए।

पत्नी का अधेड़ से 10 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

टैक्सी चालक बरकत खान व हरिया देवी के बीच करीब 10 साल से जान पहचान व प्रेम-प्रसंग था। हरिया देवी का पीहर पावली गांव में है और कुछ वर्षों पूर्व मृतक भी वहां आटा चक्की चलाता था। उसी दौरान हरिया देवी व मृतक के बीच जान-पहचान हो गई तभी से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी के बाद इसकी भनक हरिया देवी के पति गलबाराम को लगने पर उसने पत्नी पर दबाव बनाया और टैक्सी चालक को जान से मारने की योजना बनाई।

ऐसे हुआ खुलासा : सीसीटीवी फुटेज से महिला के साथ का पता चला, शक गहराया

टैक्सी चालक के लापता होने के बाद पुलिस ने शहर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो रामसीन रोड पर एक फुटेज में महिला व बच्चा बरकत खान की टैक्सी में बैठते हुए नजर आए। यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए तो पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की फुटेज में दिख रही महिला खानपुर गांव की है।

पुलिस ने पता किया तो 2 दिन पहले ही दोनों के अहमदाबाद जाने की बात कही। इसके बाद पुलिस की एक टीम अहमदाबाद पहुंची व महिला हरिया देवी व उसके पति गलबाराम कलबी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अहमदाबाद में ही बूटा कटिंग का कामकाज करता है।​​​​​​​

इस टीम ने किया खुलासा

टैक्सी चालक मामले में पुलिस ने 5 दिन तक कड़ी मेहनत की। मामले का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल, पुलिस निरीक्षक दुलीचंद, रामसीन थाना अधिकारी अरविंद कुमार शामिल रहे।​​​​​​​

भीनमाल. पुलिस गिरफ्त में हत्या के आरोपी पति-पत्नी।
भीनमाल. पुलिस गिरफ्त में हत्या के आरोपी पति-पत्नी।

खबरें और भी हैं...