पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भासकर खास:50 दिन बाद भी नीट यूजी का ब्राेशर जारी नहीं, एक्सपर्ट्स बाेले- माैजूदा हालात में 16 लाख स्टूडेंट्स का एग्जाम करवाना मुश्किल

जालोर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 12 मार्च काे नीट परीक्षा टालने के 50 दिन बाद अभी तक ब्राेशर और सिलेबस काे लेकर काेई अपडेट जारी नहीं किया है। देशभर के करीब 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स काे इसका इंतजार है। परीक्षा 1 अगस्त काे प्रस्तावित है। इसी दाैरान रजिस्ट्रेशन सहित अन्य प्राेसेस हाेनी है। एक्सपर्ट का कहना है कि अमूमन नाेटिफिकेशन के बाद परीक्षा के संंबंध में डिटेल जल्द जारी हाे जाती है। लेकिन, 50 दिन बाद एनटीए ने इंफाॅर्मेशन बुलेटिन जारी नहीं किया है।

स्टूडेंट्स काे इसका बेसब्री से इंतजार है ताकि उन्हें अपडेट जानकारी, सिलेबस से लेकर उम्र, रिजर्वेशन, सीटों के वर्गीकरण के लिए पात्रता मानदंड, परीक्षा शुल्क, परीक्षा के शहर, राज्य कोड आदि उपलब्धता की जानकारी मिल सके। एक्सपर्ट बताते है कि काेविड-19 की स्थिति गंभीर बनी है। वर्तमान में पेन-पेपर माेड में एक साथ एक दिन 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स की परीक्षा करवाना चुनाैती है।

12 मार्च काे जारी परीक्षा की घाेषणा के बाद अपडेट सूचना जारी हाेनी थी। लेकिन, अभी तक नहीं आई है। एजेंसी काे ब्राेशर जल्द जारी करना चाहिए ताकि स्टूडेंट्स काे राहत मिल सके। स्टूडेंट्स काे संतुष्टि हाे सके। यदि आगे स्थितियां अनुकूल नहीं रही ताे सितंबर में ही यह परीक्षा हाे सकती है। यानी अगस्त से भी आगे टाली जा सकती है। चूंकि पिछले साल सितंबर में परीक्षा हुई थी। एक्सपर्ट का कहना है कि ब्राेशर जल्द जारी कर फाॅर्म भरने की प्राेसेस शुरू कर देना चाहिए।

साेशल मीडिया पर स्टूडेंट्स उठा रहे हैं प्रक्रिया शुरू करने की मांग
साेशल मीडिया पर नीट यूजी 2021 परीक्षा काे लेकर स्टूडेंट्स परीक्षा के ब्राेशर सहित अन्य मांग उठा रहे हैं। स्टूडेंट्स लिखते हैं कि कृपया नीट यूजी के एप्लीकेशन फाॅर्म काे लेकर स्पष्ट करें और हिंट दें। वहीं, एक अन्य ने मांग है कि नीट यूजी 2021 की अपडेट जल्द उपलब्ध करवाएं, एक स्टूडेंट ने लिखा है कि एनटीए की ओर से एप्लीकेशन फाॅर्म की प्राेसेस नहीं हाेने से सभी छात्र चिंतित हैं। रजिस्ट्रेशन जल्द करें।

कुछ स्टूडेंट्स यह परीक्षा सितंबर से पहले करवाने की मांग कर रहे हैं। काेविड-19 काे लेकर नीट यूजी 2021 परीक्षा काे स्थगित की मांग उठा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें