पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:दिन से 20 डिग्री ज्यादा ठंडी हो गई रात, अधिकतम पारा 2 डिग्री चढ़ा, न्यूनतम भी इतना ही और गिरा

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलेभर में रात के समय शीतलहर का प्रभाव बरकरार, दिन में 28 और रात को 8 पर आया तापमान

जिले के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। दिन और रात के तापमान में 20 डिग्री सेल्सियस का फासला हो गया है। एक दिन पहले के मुकाबले रात का तापमान 2 डिग्री और गिरकर 8 पर आ गया तो दिन में भी इतने ही उछाल से अधिकतम पारा 28 पर पहुंच गया। यूं समझिए कि दिन गर्मी के दिनों का अहसास करा रहा है तो रात फिर से ठिठुराने लगी है।

एक दिन पहले अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 26 और 10 डिग्री सेल्सियस था। गत तीन दिनों से यहां के तापमान में रातों को गिरावट के साथ-साथ दिन के तापमान में बढो़तरी हो रही है।

गत दिनों में न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री पर दर्ज किया गया था। दो दिनों से जिलेभर में सर्द हवाओं के साथ ही सर्दी के मौसम में भी बढोतरी हुई हैं। इससे पहले सर्द हवाओं की रफ्तार 4 किमी प्रतिघंटा थी, जो गुरुवार शाम से बढक़र 10 किमी प्रतिघंटा हो गई और सर्दी का असर शुरू हुआ।
उत्तर भारत में बर्फबारी ने बढ़ाई सर्दी, आज और ऐसा ही रहेगा, 10 किमी रफ्तार से हवा
मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक मौसम का मिजाज इस तरह का ही रहने के साथ सोमवार से तापमान में फिर से बढो़तरी की संभावना है। साथ ही उसके बाद कड़ाके की सर्दी का असर नहीं रहकर हल्की सर्दी बनी रहने की संभावना जताई गई है। उत्तरी भारत में हो रही बर्फबारी के साथ ही क्षेत्र में सर्दी का प्रभाव बढ़ा है, जिससे शीतलहर का सिलसिला भी शुरू हो गया।

मौसम सूत्रों के अनुसार सर्द हवाओं का असर रविवार तक इसी प्रकार रहेगा। उसके बाद सोमवार से क्रमवार शीतलहर में कमी होने के साथ सर्दी में कमी आएगी और ठंड का असर कम रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें