पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:बीएलओ को राशन कार्ड सत्यापन कार्य में लगाने का किया विरोध

सांचाैर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगठन ने गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाने को बताया अनुचित

वन नेशन वन राशन कार्ड के लिए आधार कार्ड को राशन कार्ड से सीडिंग करने के कार्य में बीएलओ लगाने को लेकर शिक्षक संघ की बैठक आयोजित हुई। शिक्षक संघ प्रगतिशील के जिलाध्यक्ष किशनलाल लाल सारण ने बताया कि खाद्य सुरक्षा योजना में आधार कार्ड को राशन कार्ड सीडिंग कार्य में बीएलओ को लगाया जा रहा है।

उक्त कार्य में अधिक समय एवं श्रम की आवश्यकता रहेगी, जबकी बीएलओ के पास चुनाव समेत अन्य कई कार्य पहले से ही बहुत है। ऐसे में संगठन ने गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाने का विरोध किया। कहा कि राज्य सरकार को वन नेशन वन राशन कार्य में आधार कार्ड से फीडिंग का कार्य राशन डीलर और अन्य सुविधा कार्मिकों के माध्यम से करवाया जाना चाहिए।

उक्त कार्य मुख्य सचिव राजस्थान सरकार के आदेश शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखने के विरुद्ध हैं। इस अवसर पर उपशाखा अध्यक्ष बाबूलाल कुराड़ा, थानाराम पारीक, भारमल कुराड़ा, मंनजीराम मेघवाल, शकूर खान सुन्थड़ी, कन्हैया लाल, भजनलाल, बाबूलाल गुर्जर, मोहन लाल सियाग समेत कई बीएलओ उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें