पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आबादी वाले क्षेत्र में पहुंचा पैंथर:कारलू गांव में घुसा पैंथर, किसान पर हमला कर किया घायल, रेंजर का मुंह नोंचा

सुंधा/जालोर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुंधामाता. पैंथर के हमले से घायल रैंजर। - Dainik Bhaskar
सुंधामाता. पैंथर के हमले से घायल रैंजर।

पहाड़ी तलहटी के कारलू गांव में सोमवार शाम को एक पैंथर के आबादी में आने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पैंथर ने रेंजर तेजाराम सहित एक ग्रामीण को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए, जहां उपचार चल रहा है। पैंथर एक खेत में बाजरे की फसल में छिपकर बैठा गया। सूचना पर वन विभाग व पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर जमा भीड़ को हटाया।

वहीं वन कार्मिक पैंथर पर निगरानी रख हुए हैं। जोधपुर से टीम के आने के बाद मंगलवार सुबह रेस्क्यू किया जाएगा। जानकारी के अनुसार पैंथर शाम करीब पांच बजे भीमसिंह के खेत में घुसा। वे वन्यजीव की पहचान नहीं कर सके और उसे भगाने लगे। तभी उन पर पैंथर ने हमला कर दिया। उन्होंने भागकर जान बचाई। रेंजर तेजाराम का भी जबड़ा पकड़ लिया। उन्हें लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाया गया।

ड्रोन से निगरानी
वनक्षेत्र से निकलकर पैंथर आबादी में चला आया। यहां लोगों ने शोर किया तो बाजरे की फसल में जाकर छिप गया। ऐसे में उसकी निगरानी के लिए ड्रोन उड़ाया गया। लेकिन अंधेरा होने से पैंथर कैमरे की पकड़ में नहीं आ सका।

जोधपुर से रवाना हुई टीम, मंगलवार को करेंगे रेस्क्यू
पैंथर बाजरे की फसल में छिपकर बैठा है। जोधपुर से रेस्क्यू टीम रवाना हो चुकी है। रात को मूवमेंट नहीं होने पर मंगलवार सुबह रेस्क्यू करेंगे। - अमित चौहान, डीसीएफ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें