पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कारलू का मामला:आठ घंटे बाद जंगल की ओर भागा पैंथर, जोधपुर से रेस्क्यू टीम पहुंची

जालोर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुंधामाता. पहाड़ी की तरफ गए पगमार्क मिले। - Dainik Bhaskar
सुंधामाता. पहाड़ी की तरफ गए पगमार्क मिले।

जसवंतपुरा के कारलू में सोमवार शाम को घुसा पैंथर देररात रेस्क्यू टीम के पहुंचने से पहले ही जंगल में चला गया। उसके मूव करने के बाद प्रशासन व वनकर्मियों ने राहत की सांस ली। पैंथर करीब सात 7-8 घंटे खेत में बाजरे की फसल में छिपा रहा।

इधर, पैंथर की सूचना पर देररात को ही वन अधिकारी अमित चौहान और जोधपुर से रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई थी। लेकिन अंधेरा होने से रेस्क्यू नही किया जा सका। हालांकि उसे पकड़ने पिंजरा लगाया गया। लेकिन उसमें पैंथर नहीं फंसा। उसने रात को ही जगह छोड़ दी। सुबह पैंथर के पगमार्क देखे जो जंगल की और जाने के मिले।

गौरतलब है कि सोमवार शाम को पैंथर भीमसिंह के खेत में दिखाई दिया था। इससे क्षेत्र में हडकंप मच गया। आबादी में वन्यजीव के आने से एक बार तो अफरा तफरी का माहौल हो गया। वनकर्मियों ने लोगो को खेत से दूर किया। यहां पैंथर ने किसान भीमसिंह सहित रेंजर तेजपाल पर हमला कर उन्हें जख्मी भी कर दिया था। दानें को इलाज के लिए जसवंतपुरा ले जाया गया था। पैंथर ने रेंजर का तो मुंह नोंच लिया था। सूचना पर तहसीलदार सहित पुलिस जाब्ता भी मौके पर पहुंचा।

ग्रामीणों ने रातभर लगाया पहरा, वनकर्मी भी शामिल रहे
पैंथर के आबादी मे आने से क्षेत्र के लोग पूरी रात दहशत में रहे। लोगों ने वनकर्मियों के साथ पूरी रात जगकर पहरा लगाया। उन्होंने हाथों में लाठियां ले रखी थी। पैंथर जिस खेत में छिपा था वो आबादी में हैं। उसके आस-पास दर्जनों ढाणियां हैं। हालांकि लोगों में पैंथर से डरे नही, इसलिए वन अधिकारी और रेस्क्यू टीम पूरी रात खेत में ही रही।

जंगल में भाग, टीम ने पगमार्क देखे
खेत से निकलकर पैंथर पास के ही जंगल में चला गया। टीम ने जंगल के रास्ते पर पगमार्क देखे हैं, जो जंगल में जाने के हैं। वो एरिया पैंथर के लिए सुरक्षित हैं। -अमित चौहान, डीसीएफ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें