पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:ऊपर कोटा माेहल्ले में चट्टान के खिसकने से बिजली पोल टूटा, आबादी क्षेत्र से कुछ ही दूरी पर अटका

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में कई जगहों पर ऐसी चट्टानें खतरनाक स्थिति में है, जाे हादसों को दे सकती है अंजाम

शहर के ऊपर कोटा माेहल्ले में रविवार को झरना गंज शहीदा दरगाह परिसर के पास पहाड़ी से एक चट्टान गिर गई। इन दिनों लगातार हो रही बारिश के कारण पहाड़ी पर चट्टान के निचे से रेत खिसकने के कारण उसने अपनी जगह छोड दी और लुढक गया। अपनी जगह से खिसकने के बाद चट्टान वहां स्थित एक बिजली के पोल पर गिरा, जिससे पोल टूटकर गिर गया।

यह पहाड़ी व दरगाह परिसर आबादी क्षेत्र के ऊपर स्थित है लेकिन गनीमत रही कि हादसा होने से टल गया। वही विद्युत पोल के गिरने से करंट प्रवाहित होने व उसके चपेट में आने का भी अंदेशा बना हुआ था लेकिन उस समय मौका स्थल पर लोगों की आवाजाही नहीं थी। माेहल्लेवासियों ने बताया कि बारिश हाेने से उस समय वहां कोई बच्चें का भी आना जाना नहीं हुआ, अन्यथा जनहानि भी हो सकती थी।

कई जगह पर चट्टान अधर लटक रही
शहर का काफी हिस्सा पहाड़ी की गोद में बचा हुआ हैं जिससे कई मुहल्लों के पास ऐसी चट्टानें खतरनाक स्थिति में यहां पहाड़ी पर मौजूद है। जिससे पास में निवासरत लोगों काे हर पल घटना का अंदेशा बना हुआ है। जिसमें नागणेची माता मंदिर के पास, लाल पोल, ऊपर कोटा, गाेविंदगढ समेत कई स्थानों पर ऐसी चट्टानें हादसों के इंतजार में है। वही इन दिनों मानसून का दौर चल रहा है जिसके चलते इन चट्टानों के खिसकने व हादसों की आशंका अधिक रहती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें