पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:क्रीड़ा परिषद की बैठक में इंडोर स्टेडियम आंवटन सहित विभिन्न विकास कार्य करने के लिए प्रस्ताव

जालोर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में खेल व खिलाड़ियों की सुविधाएं परिषद की आय के स्त्रोत को बढ़ाने के लिए आयोजित हुई बैठक

जिले में खेल एवं खिलाड़ियों की सुविधाएं एवं जिला क्रीड़ा परिषद की आय के स्त्रोत को बढ़ाने के लिए जिला क्रीड़ा परिषद की बैठक कलेक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम में बैठक में जिला खेल अधिकारी एवं सचिव प्रेमसिंह भाटी ने खेल व खिलाड़ी के हित के साथ स्टेडियम विकास को ध्यान में रखकर विभिन्न प्रस्ताव रखे।

जिस पर कलेक्टर सहित क्रीड़ा परिषद के पदेन सदस्य पुलिस अधीक्षक, उपखंड अधिकारी, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी व नगर परिषद आयुक्त ने प्रस्तावों पर चर्चा कर निर्णयों का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया।

बैडमिंटन इंडोर हाॅल में 18 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी का मासिक शुल्क 300 रु. रहेगा निर्धारित

जिला क्रीड़ा परिषद की बैठक में पे एंड प्ले स्कीम के तहत चल रहें बैडमिंटन इंडोर हाॅल में 18 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी का मासिक शुल्क 300 रुपए तथा 18 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ी का मासिक शुल्क 600 निर्धारण के साथ खिलाड़ी की पंजीयन संबंधित कार्यवाही पूर्ण करवाना आवश्यक होगा।

सहप्रभारी रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि कलेक्टर द्वारा बैडमिंटन इंडोर हाॅल का खेल आयोजन के लिए प्रतिदिन 5 हजार रुपये, बहुउद्धेशीय हाॅल को 7500 रुपये, स्टेडियम में खेल मैदान खिलाड़ियों के लिए एक हजार रुपये तथा खेल संघों व क्लबों द्वारा खेल आयोजन पर प्रतिदिन 2 हजार रुपये के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।

साथ ही स्टेडियम प्रांगण में विभिन्न उत्सवों एवं आयोजनों के लिए प्रतिदिन 15 हजार रुपये की राशि निर्धारित की गई। किसी भी प्रकार की खेल मैदान व रनिंग ट्रैक में क्षति होने पर क्षतिपूर्ति की जिम्मेदारी आयोजकों की सुनिश्चित करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।
स्वीमिंग पुल के लिए भी प्रस्ताव भेजा जायेगा : क्रीड़ा परिषद में स्थायी आय स्त्रोत को बढ़ाने के प्रस्ताव पर स्वीमिंग पुल के निर्माण के लिए 1.27 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिषद द्वारा खेल विभाग राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद जयपुर को प्रस्ताव भेजने का अनुमोदन किया गया।

विभिन्न विकास कार्यों के निरीक्षण के लिए बनाई कमेटी
बैठक के दौरान स्टेडियम में कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिषद की पहल पर खेल एवं खिलाड़ियों के लिए करीब 15 लाख के विकास कार्यों का माह सितंबर 2020 में अनुमोदन किया गया था।

विकास कार्यों की गुणवत्ता जांच एवं निरीक्षण के उपखंड अधिकारी, जिला खेल अधिकारी व सहायक अभियंता शहर पीडब्ल्यूडी की कमेटी का गठन किया गया। विकास कार्य प्रारंभ कर दिये गए है। जिसमें 400 मीटर रनिंग ट्रैक के इनर व आउटर पर स्टोन पट्टियां लगाकर मानदंड के अनुसार मिट्टी डलवाना, बाॅस्केट बाॅल फेबरिक बोर्ड सहित पोल एवं मैदान बनाना, बच्चो के लिए झूले लगाना, बहुउद्धेशीय हाॅल को आर्कषक बनाने सहित रंगरोगन के कार्य शामिल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें