पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:स्काउट-गाइड ने शहर में पोस्टर प्रतियोगिता का किया आयोजन

जालोर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय के तत्वावधान में गुरुवार को नेशलन ग्रीन कोर, इको क्लब व अमृत महोत्सव ग्रीन गुड डीड के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रायपुरिया में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस दौरान पक्षियों के लिए पेड़ पर घाैसलें लगाए गए। साथ ही, राजेन्द्रसिंह शेखावत व दुर्गा चौहान के नेतृत्व में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसी प्रकार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागरा रोड़ में श्रवण कुमार, राजकीय माध्यमिक विद्यालय कुआरड़ा में बखेंडूराम, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तवाव में प्रतापदास वैष्णव इको क्लब प्रभारी के नेतृत्व में अमृत महोत्सव ग्रीन गुड डीड के तहत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन कोविड-19 की पालना करते हुए किया गया।

सीओ स्काउट एमआर वर्मा ने बताया कि जिले के 250 विद्यालयों में नेशलन ग्रीन कोर इको क्लब की गतिविधियां संचालित हो रही है। जिसमें पर्यावरण को बढावा देने के लिए विद्यालयों में पौधरोपण कर उनकी संभाल करना, पर्यावरण जन चेतना रैली, स्वच्छता कार्यक्रम, समय-समय पर निबंध व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन, पक्षियों के लिए पानी पीने के लिए परिंडे बांधना व घौसलें लगाना आदि गतिविधियां आयोजित की जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें