पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संगोष्ठी:राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा संगोष्ठी आयोजित

जालोर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

श्री राजेन्द्र सूरि कुन्दन जैन राजकीय महिला महाविद्यालय में मंगलवार को महात्मा गांधी की दांडी यात्रा के उपलक्ष में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी के विषय भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन में दांडी यात्रा का महत्व विषय पर बोलते हुए अनुराधा सक्सैना ने छात्राओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गांधी के अंहिसात्मक आन्दोलन ने विश्व को एक नई दिशा प्रदान की।

उन्होंने बताया कि दांडी यात्रा द्वारा नमक कानून को तोड़ना, ब्रिटिश राज को एक ऐसी चुनौती थी जिससे वे भारत छोड़ने को मजबूर हुए। व्याख्याता बाबूलाल देवड़ा ने गांधी के दांडी यात्रा की पृष्ठभूमि एवं भारतीय जनमानस पर पड़े प्रभावों के संदर्भ में विस्तार से जानकारी दी।

राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डाॅ. वगताराम चौधरी ने छात्राओं को गांधीजी के जीवन से प्रेरणा लेने तथा नैतिक मूल्यों की पालना करने की बात कही। इस अवसर पर मोहम्मद इरफान, डाॅ. पीपाराम, दिनेश कुमार, शंकर लाल माली, मुकेश कुमार एवं छात्राएं उपस्थित रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें