जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने किया जेल का मासिक निरीक्षण:सिया रघुनाथदान ने कहा बंदियों को योग के लिए प्रेरित करें

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला जज सिया रघुनाथदान व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार मीणा ने बुधवार को जिला कारागृह का मासिक निरीक्षण कर कारापाल को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिए कि जेल में बंद बंदियों को नियमानुसार सभी आवश्यक सुविधाएं उपलबध करवाई जाएं।

उन्होंने कारापाल को निर्देश दिये कि बंदियों को प्रात: काल योग व्यायाम आदि करने के लिए भी प्रेरित करें ताकि वो मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ्य रह सकें। उन्होंने बंदियों को उपलब्ध करवाए वाले भोजन की उचित गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक बंदी व स्टाफ को हर समय मास्क का प्रयोग करने हेतु पाबंद करने के निर्देश दिये। कारापाल को निर्देश दिये कि सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करके ढिलाई जरूर दी हैं, लेकिन कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पूरी सुरक्षा बरती जावें, साथ ही सामाजिक दूरी बनाये रखे, समय-समय पर हाथों को सेनेटाइज करने सहित अन्य निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी बंदियों का टीकाकरण आवश्यक रूप से करवाया जावें, नये आने वाले बंदियों का भी काेविड सुरक्षा के लिए टीकाकरण करवाया जावें।

उन्होंने बंदियों के पढ़ने के लिए नियमानुसार किताबें, समाचार पत्र एवं खेल के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिये। इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने वीरेंद्र कुमार मीणा ने निर्देश दिये कि जिन बंदियों की पैरवी को लेक अधिवक्ता नियुक्त नहीं किये हुए हैं, उन बंदियों के निशुल्क विधिक सहायता के तहत निशुल्क अधिवक्ता उपलब्ध करवाने को लेकर आवेदन भरवाकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को प्रेषित करें, उन्होंने असाक्षर बंदियों को साक्षर करने के लिए भी बंदियों को प्रेरित करने के निर्देश दिये।

खबरें और भी हैं...