पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:जिले में अब तक 313 कोरोना मरीज, आहोर में 69, सबसे कम चितलवाना में 4 संक्रमित

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी 83 मरीज एक्टिव, सबसे अधिक सायला में 26, अब तक तीन की माैत

कोरोना के चलते 23 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा होने से लेकर 6 मई तक जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं आया, लेकिन 27 अप्रैल के आसपास प्रवासियों को जिले में आने की छुट दी गई तो 6 मई को जिले में पहला कोरोना का मरीज पॉजिटिव आया। उसके बाद अब तक जिले में 313 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं, उसमें से 89.45 प्रतिशत यानी 280 मरीज प्रवासी हैं। 6 मई को जालोर में एक साथ 4 मरीज पॉजिटिव आए थे, प्रथम दिन भी सभी मरीज प्रवासी थे। जिले में मिले 313  पॉजिटिव मरीजाें में से अब तक 240 कोरोना को हरा चुके हैं। 

83 मरीज कोरोना के एक्टिव हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है एवं तीन जनों की मौत हो चुकी हैं। जिले में कोरोना से अब तक सांचौर उपखंड क्षेत्र के भड़वल, जसवंतपुरा उपखंड के पावटी व जालोर उपखंड के ओडवाडा में कोरोना से मरीज की मौत हुई हैं। वहीं कोरोना के सबसे अधिक मरीज आहोर उपखंड क्षेत्र में 69 पॉजिटिव आए हैं, जबकि सबसे कम चितलवाना उपखंड में केवल 4 कोरोना के मरीज मिले हैं।

चितलवाना उपखंड क्षेत्र में कोरोना के एक भी एक्टिव मरीज नहीं 
जिले के चितलवाना उपखंड क्षेत्र में एक भी कोरोना का मरीज वर्तमान में पॉजिटिव नहीं है। उपखंड क्षेत्र में 4 कोरोना के मरीज अब तक सामने अाए हैं, सभी मरीजों ने कम समय में ही कोरोना को मात दे दी। वहीं, उसके बाद आहोर उपखंड में सबसे अधिक मरीज पॉजिटिव 69 आए जिसमें 11 वर्तमान में पॉजिटिव हैं।

31 हजार लिए हैं अब तक जिले में सैंपल
जिले में कोरोना मरीज के संदिग्धों को देखते हुए अब तक 31 हजार 486 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि इनमें से 29 हजार 400 की जनों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जिले में अब तक कुल 313 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 559 के सैंपल प्रक्रियाधीन है। शुक्रवार सुबह अाई 747 की रिपोर्ट में से 743 निगेटिव अाई। वहीं, 4 सैंपल रिजेक्ट हुए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें