पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घाेषणा:कुंभ मेले के लिए जाेधपुर से स्पेशल ट्रेन, 31 मार्च तक चलाने की घाेषणा

जालोर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगले महीने हरिद्वार में शुरू हो रहे कुंभ में शामिल होने के लिए पश्चिमी राजस्थान के लोग ट्रेन से जा सकेंगे। रेलवे ने आखिरकार जोधपुर के रास्ते बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन को यहां से 31 मार्च तक चलाने की घोषणा कर दी है। पहला शाही स्नान 11 मार्च को है, ऐसे में यात्री अगले एक-दो दिन में इसके लिए अपनी बर्थ बुक करवा सकेंगे। इधर, उत्तर-रेलवे के मुरादाबाद मंडल ने भी स्पेशल ट्रेनों की तैयारी शुरू कर दी है।

बताया गया है कि दस ट्रेनों की सूची में एक ट्रेन जोधपुर के लिए भी प्लान की जा रही है। दरअसल, कुंभ मेले को लेकर लोग, खासकर वरिष्ठ नागरिक प्लान बनाने लगे तो उन्हें रेलवे के रिजर्वेशन सिस्टम में जोधपुर से कोई ट्रेन ही नजर नहीं आ रही थी। भास्कर ने इस मुद्दे को उठाया तो पूर्व मंत्री व सांसद पीपी चौधरी ने भी रेलवे मंत्री को पत्र लिखकर पश्चिमी राजस्थान के लोगों की सहुलियत के लिए ट्रेन चलाने की मांग की।

इस बीच, रेलवे ने बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस को 31 मार्च तो बढ़ा दिया लेकिन रेलवे के जनसंपर्क विभाग ने इसे 28 फरवरी तक चलने की विज्ञप्ति जारी कर लोगों काे निराश कर दिया।गफलत की तारीख के बाद बुधवार को रेलवे ने स्पष्ट किया है कि बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस 1 फरवरी से 31 मार्च और ऋषिकेश-बाड़मेर एक्सप्रेस 2 फरवरी से 1 अप्रेल तक चलाई जाएगी। हालांकि इसे फेस्टिवल स्पेशल के रूप में ही चलाया जाएगा, जिससे यात्रियों को नियमित ट्रेन से करीब 1.30 फीसदी तक अधिक किराया देना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें