पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवरात्रा विशेष:तड़वा गांव में दक्षिण भारत से लाकर स्थापित की थी महाकाली की प्रतिमा

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय के निकटवर्ती तड़वा गांव में नवरात्रि महाेत्सव काे लेकर महाकाली मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान जारी हैं। यहां उज्जैन से आए पंडित आदित्य प्रतिदिन हवन करवा रहे हैं। मंदिर में काेराेना गाइडलाइन की पालना कराते हुए साेशल डिस्टेंस के साथ श्रद्धालुओं काे माता के दर्शन कराए जा रहे हैं। साथ ही यहां आने वाले श्रद्धालु मास्क लगाकर ही माता के दर्शन कर रहे हैं।

मंदिर में सुबह और शाम हाेने वाली महाआरती में भी श्रद्धालु काेराेना गाइडलाइन का पूरा पालन करते हैं। पंडित आदित्य के आचार्यत्व में हाेने वाले अनुष्ठान के दाैरान भक्त माता से घर-परिवार की खुशहाली के साथ काेराेना महामारी से मुक्ति दिलाने की कामना कर रहे हैं। मंदिर में हाेने वाली महाआरती में तड़वा के अलावा दूर-दराज के क्षेत्राें के श्रद्धालु भी शरीक हाेते हैं।

उज्जैन से आए पंडित कर रहे धार्मिक अनुष्ठान, दूर-दराज के क्षेत्रों से आ रहे श्रद्धालु

दक्षिण भारत से लाई गई थी प्रतिमा, नवरात्रि पर बड़ी संख्या में दर्शन के लिए आते हैं श्रद्धालु
तड़वा के काली माता मंदिर में स्थापित काली माता की प्रतिमा दक्षिण भारत से लाकर गादीपति स्व. राजूभाई ने मंदिर में प्रतिष्ठित कराई थी। इसके बाद उन्हीं ने माता के मंदिर का निर्माण करवाया था। वर्तमान में मीनादेवी के सानिध्य में मंदिर का नवनिर्माण हो रहा है। मंदिर का काफी निर्माण कार्य पूरा भी हो चुका है।

नवरात्रि काे लेकर काली माता की प्रतिमा का हर दिन विशेष शृंगार किया जाता है। इस मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं की मनोकामना मां काली पूरी करती हैं, इसीलिए हर साल नवरात्रि में यहां जालाेर के अलावा सिराेही व बाड़मेर, पाली व जाेधपुर से बड़ी संख्या में भक्त दर्शनार्थ आते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें