पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:उप स्वास्थ्य केंद्र बना गंदगी का घर

चांदराई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र आहोर के पादरली ग्राम पंचायत के थुम्बा गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र बने कई वर्ष बीत गए है, लेकिन आज यहां मरीजों को कोई सुविधा नही मिल पा रही है। उप स्वास्थ्य केंद्र के चारो ओर कंटीली झाडियां उग गई है और दरवाजे आदि भी क्षतिग्रस्त अवस्था में है।

वही बारिश के मौसम में केंद्र के चारों तरफ एवं परिसर में पानी भर जाने से यहां गंदगी छायीं रहती है जिससे अस्पताल में आने वाले मरीजों को आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ रही हैं। केंद्र की एएनएम उषा शर्मा ने बताया कि केंद्र के अंदर गंदगी से मच्छर पैदा हो गए हैं और केंद्र में लाइट की सुविधा भी नहीं है, जिससे गर्मी के कारण यहां बैठना भी मुश्किल हो रहा है।

दो बार साफ-सफाई भी करवा दी लेकिन झाडियो व गंदगी के कारण जहरीले जीव-जंतुओ का भी डर बना हुआ है। एएनएम ने बताया कि केंद्र में सुविधा नही होने से बैठने लायक भी नही हैं लेकिन ड्यूटी के कारण आना पड़ता है। वही दिनभर गांव में सर्वे व टीकाकरण आदि का कार्य तो हो जाता है लेकिन केंद्र में असुविधाओं के बीच कार्य करने में काफी कठिनाई आती है।

गांव में आंगनवाड़ी भवन है उसका भी निर्माण अधूरा पड़ा हैं और वहां बैठने की व्यवस्था नहीं है। स्थानीय एएनएम द्वारा सरपंच और चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों को कई बार इन समस्याओं से अवगत करवाया लेकिन अभी तक समाधान नही हा़े पाया है। जिसके चलते मरीजों को इलाज के लिए केंद्र पर आने जाने तथा एएनएम को वहां कार्य करने में काफी समस्याएं होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें