पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन सौपा:शिक्षक संघ शेखावत ने रंगीन पोस्टर का किया विमोचन

जालोर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवदत्त आर्य व जिला संरक्षक ओमप्रकाश खंडेलवाल ने 16 सूत्रीय मांग पत्र के रंगीन पोस्टर का बुधवार को आर्य वीर दल वीरम व्यायामशाला में विमोचन किया।

जिला संयोजक दलपत सिंह आर्य ने बताया कि 16 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर शिक्षक संघ शेखावत प्रदेश व्यापी आह्वान पर प्रदेशभर में विभिन्न चरणों में आंदोलन चला रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के कार्यकाल को ढाई वर्ष से अधिक समय व्यतीत हो गया है, लेकिन सरकार ने शिक्षकों की वाजिब मांगो के निराकरण की ओर कोई ध्यान नही दिया गया है।

 जबकि संगठन ने समय-समय पर धरना-प्रदर्शन एवं ज्ञापन के माध्यम से शिक्षकों की मांगों की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित किया है। गत 14 जून को संगठन के प्रदेश नेतृत्व ने शिक्षकों की ज्वलंत मांगों को लेकर मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री राजस्थान सरकार को ज्ञापन सौपा है।

सरकार ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नही की है, जिससे प्रदेश के शिक्षकों में सरकार के खिलाफ रोष है। इसलिए संगठन की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार आंदोलन के प्रथम चरण में 1 जुलाई को कलेक्टर के माध्यम से 8 चरणों में संघर्ष किए जाने का नोटिस मुख्यमंत्री को भेजा था।

इसी प्रकार अभी तक पांच चरणों में विरोध किया जा चुका है और कुल आठ चरणों में विरोध किया जायेगा। इस अवसर पर आहोर उपशाखा अध्यक्ष मनोज चौधरी, कृष्ण कुमार तिवारी, व्याख्याता कांतिलाल पुरोहित, जेठाराम सुथार, राजेंद्र सुंदेशा व आनंत प्रकाश लखारा उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...