पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोहरे की गाड़ी जालोर ट्रैक पर:पंद्रह दिनाें में 4 डिग्री गिरा तापमान, जिलेभर में फिर सर्दी का असर बढा

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मौसम में आए बदलाव के बाद जिलेभर में एक बार फिर सर्दी का असर बढ गया है। क्षेत्र में पश्चिम विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने से सर्द हवाओं का असर भी बढ गया है। इसी के चलते बुधवार काे जिले में दिनभर बादलों का जमावड़ा रहा, जिनके छंटने के बाद गुरुवार को एकाएक तापमान में गिरावट दर्ज हुई। जिससे सर्दी में बढ़ोतरी हुई और सर्द हवाएं भी चलने लगी। वही गुरुवार सवेरे की शुरुआात भी कोहरे के साथ हुई जिससे दिन में सूर्यदेव के दर्शन देरी से हुए और पहाड़ी क्षेत्र भी कोहरे के चलते दिनभर धुंधला नजर आया। जिसके चलते सूर्यदेव के दर्शन करीब 10 बजे के बाद हुए। गुरुवार को जिले में तापमान का पारा न्यूनतम 12 डिग्री एवं अधिकतम 28 डिग्री पर रहा जिससे सर्दी में और अधिकता हो गई है।

बादलो के छंटने से बढ़ेगी सर्दी
गत दो दिनो से आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई थी जिसके छंटने के बाद गुरुवार को कोहरा असर रहा। वही बादलों के छंटने व कोहरे के हटने से जिले में सर्दी का असर बढऩे लगा। जिसके बाद गुरुवार को तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार बादलों के छंटने के बाद सर्दी का असर और बढेगा, साथ ही पश्चिम विक्षोभ का असर भी बढ गया है।

किसानों को होगा फायदा
इन दिनो क्षेत्र में रबी की फसल की बुवाई का समय चल रहा है। वही रबी की फसल के लिए हल्के सर्द माैसम व कुछ अंतराल के बाद सिंचाई की आवश्यकता रहती है। जिसके लिए कोहरे के कारण गिरने वाली ओस की बूंदें पानी में परिवर्तन के बाद हल्की सिंचाई का कार्य करती है जो फसल के लिए महत्वपूर्ण होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser