जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित:कलेक्टर ने कहा कि स्कूलों के खेल मैदान के सामूहिक प्रयास हों

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निष्पादन समिति की बैठक में मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
निष्पादन समिति की बैठक में मौजूद अधिकारी।

कलेक्टर सभागार में मंगलवार को कलेक्टर नम्रता वृष्णि की अध्यक्षता में जिला निष्पादन समिति की बैठक में आयोजित हुई। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि जिले के सभी विद्यालयों में आवश्यकतानुसार खेल मैदान होने चाहिए। विद्यालय और ग्राम पंचायत प्रस्ताव बनाकर प्रशासन के मार्फत जिला कलेक्टर कार्यालय तक भिजवाये।

डीएम स्तर पर किसी प्रकार से प्रकरण को बकाया नहीं रखा जाएगा। शर्त है कि आप औरण की जमीन को मैदान के रूप में प्रस्ताव बनाकर नहीं भेजें। यदि किसी ग्राम पंचायत के पास मैदान मानदंड के अनुसार नहीं हो तो कम ही सही, जितना हो सके उतना विद्यालयों को खेल मैदान का आवंटन करवाएं।

इसमें रूचि लेकर विद्यालय प्रस्ताव भेजें। जिला शिक्षा अधिकारी टीमाराम मीणा ने बैठक के एजेंडा पर जानकारी प्रदान करते हुए पूर्व बैठक की समीक्षा भी प्रस्तुत की। बैठक में जिले से आए हुए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को विद्यालय में प्रवेश उत्सव, नि:शुल्क पाठ्यपुस्तक और वर्क बुक का वितरण, विद्युत विहीन विद्यालयों की सूची बनाते हुए शत प्रतिशत विद्यालयों में विद्युतीकरण, पेयजल की समस्या वाले सभी विद्यालयों मे पेयजल की बात करते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों के एपीईआर और वृक्षारोपण की जानकारी प्रदान की गई।

शिक्षा विभाग में ब्लॉक और जिले की रैंकिंग सुधार के लिए समस्त बिंदुओं पर समीक्षा की गई तथा बिंदुवार प्रयास करते हुए ब्लाक व जिले कि रैंक सुधार के प्रयास हेतु निर्देशित किया गया। वही अनुपयोगी सामग्री के निस्तारण को मिशन के रूप में चलाते हुए 15 दिवस की कार्य योजना बनाने की बात जिला कलेक्टर ने कही। उन्होंने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान के रूप में मिशन चलाकर अनुपयोगी सामग्री का निस्तारण किया जावे।

जिले के शिक्षा अधिकारियों की मांग पर प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान में आधार अपडेशन को शिविरों के एजेंडा बिंदु में शामिल करने की सहमति बनी। बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी टीआर मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी कमलसिंह, डाइट प्राचार्य भैराराम चौधरी, जालोर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी चुन्नीलाल परिहार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...