पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायतीराज चुनाव:सांचौर व चितलवाना के पूर्व प्रधान की प्रतिष्ठा दांव पर, पुत्री व पत्नी काे चुनावी मैदान में उतारा

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चौथे व अंतिम चरण के तहत सांचौर व चितलवाना पंचायत समिति क्षेत्र में मतदान आज

पंचायतीराज संस्थाओं के अंतिम चरण का मतदान शनिवार को सांचौर व चितलवाना पंचायत समिति क्षेत्र में होंगे। मतदान को लेकर शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां जिला मुख्यालय पर वीर वीरमदेव महाविद्यालय परिसर में अंतिम प्रशिक्षण लेकर मतदान सामग्री के साथ सभी बूथों पर पहुंची। चौथे चरण के दौरान सांचौर के पंचायत समिति क्षेत्र के 25 व चितलवाना पंचायत समिति क्षेत्र के 17 वार्डों में चुनाव होंगे। दोनों पंचायत समिति क्षेत्र में 8 जिला परिषद के वार्ड भी शामिल हैं। मतदान को लेकर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। कोरोना को देखते हुए बूथों पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए 2-2 गज की दूरी पर गोल घेरे बनाए गए हैं।

सांचौर में 60 व चितलवाना में 42 प्रत्याशी चुनावी मैदान में : सांचौर व चितलवाना पंचायत समिति क्षेत्र में चुनाव हैं। पंचायत समिति सदस्य के लिए सांचौर क्षेत्र के 25 वार्डों में 60 प्रत्याशी व चितलवाना के 17 वार्डों में 42 प्रत्याशियों के बीच संघर्ष है। जिला परिषद के लिए 8 वार्डाें में मतदान हैं, जिसमें वार्ड संख्या 1, 2, 3, 4, 5, 6, 21 व 31 शामिल हैं।
इन वार्डों में 19 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

दाे पंचायत समिति क्षेत्र में 102 व जिला परिषद में 19 प्रत्याशियों के बीच संघर्ष

सांचौर पंचायत समिति के 25 वार्डों लिए होने वाले चुनाव में मुकाबला दोनों प्रमुख दलों के कई वार्डों में सीधी टक्कर है। ऐसे में कांग्रेस सरकार बनने के बाद जहां सांचौर व चितलवाना दोनों जगहों पर वन मंत्री को अपना वजूद बनाए रखने के लिये बोर्ड बनाना चुनौती भरा कार्य है। वहीं भाजपा सरकार की विफलताएं गिनाकर सांचौर व चितलवाना दोनों जगह पर अपने पार्टी का प्रधान बनाने की रणनीति में जुटी हुई हैं। साथ ही सांचौर के कई वार्डों में त्रिकोणीय मुकाबला भी है। कुछ वार्ड में बसपा तो कहीं आरएलपी के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser