पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कृषि:जिले में बेमौसम बारिश से खेतों में पकी फसलों को नुकसान होने की आशंका

जालोर/भीनमाल/रानीवाडा/सांचौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मानसून की विदाई के बाद एक बार फिर क्षेत्र में बेमौसम बरसात हुई। शुक्रवार शाम अचानक बादलों की आवाजाही हुई और इसके बाद जिले के भीनमाल, सांचौर रानीवाड़ा क्षेत्र के कई गांवों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वर्तमान में मौसम के बदलाव के कारण चल रहे असंतुलन के साथ ही बेमौमस बारिश से ठंडक बढी, जिससे मौसमी बीमारियों के बढ़ने की आशंका है।

किसानाें का कहना है कि बेमौसम बारिश से फसलों काे भी नुकसान होगा। इस दौरान भीनमाल क्षेत्र के भीनमाल शहर, सिणधर, जेरण, जुंजाणी, सेवडी एवं रानीवाडा के करडा क्षेत्र के कई गांवों में हल्की बूंदाबांदी हुई। शानिवार को जिला मुख्यालय पर भी पूरे दिन बादलों की आवाजाही रही और शाम के समय ठंडी हवा चलने से माैसम में ठंडक घुल गई। शाम को सियाणा में भी तेज बारिश हुई जिससे सड़काें पर पानी चलने लगा।

सांचौर में 2 दिनों से हाे रही थी बादलों की आवाजाही

क्षेत्र में पिछले 2 दिनों से बादलों की आवाजाही हाे रही थी। शुक्रवार देर रात क्षेत्र के गांवाें में बारिश होने से किसान मायूस हाे गए। बेमौसम बरसात से धान की कटाई के समय बारिश होने से किसानों की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है। इसको लेकर बाजरा, मूंग, मोठ व मूंगफली सहित इत्यादि फसलें पककर तैयार हो गई है, लेकिन बारिश से फसलें खराब हो रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें