पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:सरकारी स्कूलों में वार्षिकोत्सव होंगे, मिलेगा 10 हजार का बजट

जालोर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल के लंबे इंतजार के बाद स्कूलें खुल चुकी हैं। ऐसे में अब निजी स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को प्रोत्साहन एवं प्रतिभाओं को निखारने के लिए वार्षिकोत्सव की कवायद शुरू हो गई है। राज्य परियोजना निदेशक एंव आयुक्त डाॅ. भंवरलाल ने एक आदेश जारी कर स्कूलों में 20 फरवरी से 20 मार्च के बीच वार्षिकोत्सव आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए प्रति स्कूल 10 हजार रुपए का बजट मिलेगा।

अगर इससे ज्यादा राशि खर्च होती है तो भामाशाहों के सहयोग से समारोह आयोजित होंगे। जिला, ब्लॉक एवं पंचायत स्तर पर होने वाले इस आयोजन में भामाशाहों एवं दानदाताओं को प्रेरित करने के साथ माध्यमिक एवं प्रारंभिक शिक्षा के स्कूलों, कस्तूरबा गांधी स्कूलों एवं स्वामी विवेकानंद माॅडल स्कूलों के लिए प्रति स्कूल 10-10 हजार रुपए का बजट उपलब्ध कराया जाएगा।

समारोह में विधायक, जनप्रतिनिधि, भामाशाह, दानदाता, समाजसेवी, पूर्व छात्र, सीएसआर कंपनियों के प्रतिनिधि, एसएमसी-एसडीएमसी के सदस्य, अभिभावक, प्रतिष्ठित व्यक्ति, सामाजिक मुखिया आदि को अनिवार्य आमंत्रित करना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें