पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदेश:फुटकर फल-सब्जी खरीदने वालों को मंडी में नहीं मिलेगा प्रवेश

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण को देखते हुए श्री कान्हड़देव सोनगरा कृषि उपज मण्डी समिति जालोर में 31 मई तक फुटकर फल-सब्जी खरीदने वालों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

प्रशासक एवं पदेन जालोर उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीनगर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चैन तोडने के लिए 10 मई से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन लगाये जाने के कारण मण्डी यार्ड में भीड़ को नियंत्रण करने व कोरोना गाइडलाइन की पालनार्थ मुख्य मंडी प्रांगण जालोर में सुबह के समय स्थानीय नागरिकों को अनावश्यक भीड़ को देखते हुए समस्त थोक व्यापारियों व संयुक्त व्यापारियों को निर्देशित किया गया है कि वे स्थानीय ग्राहक को फुटकर में फल व सब्जी विक्रय नहीं करें।

इनके लिए हर गली में ठेले व हाथ लॉरी से फुटकर में फल व सब्जी बेचने वालों की व्यवस्था है, उनको बाहर से ही खरीददारी करने के लिए प्रेरित करें। किसी भी व्यापारी द्वारा फुटकर क्रय-विक्रय किया जाना पाये जाने पर उसके विरूद्ध मण्डी नियमों व अनुज्ञा पत्र की शर्तों के अनुसार आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

मुख्य गेट से 200 मीटर की दूरी पर रहना होगा
उन्होंने यार्ड के गेट के बाहर मुख्य सड़क के दोनों तरफ फल व सब्जी का व्यवसाय करने वाले फुटकर सब्जी विक्रेताओं को निर्देशित किया हैं कि वे मुख्य गेट से दोनों तरफ 200 मीटर दूरी छोड़कर सोनगरा मामाजी मंदिर की तरफ व रेलवे क्रॉसिंग फाटक के बाद आत्मानंदजी मंदिर के आस-पास अपने ओडा या थैला लगाकर अपना व्यवसाय करें ताकि कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें।

उन्होंने आम नागरिकों से भी अपील की हैं कि वे मण्डी यार्ड में अपने निजी वाहन जैसे मोटर साईकिल, कार, टेम्पो आदि लेकर मण्डी यार्ड में फुटकर सब्जी क्रय के लिए प्रवेश नहीं करें। उन्होंने बताया कि मण्डी में केवल होलसेल फल-सब्जी क्रेता-विक्रेताओं को ही प्रवेश दिया जायेगा।

इस व्यवस्था में मण्डी कर्मचारियों एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सहयोग किया जायेगा। यह व्यवस्था 31 मई तक लागू रहेगी। आदेशों की अवहेलना करने पर नियमानुसार जुर्माने से दण्डित किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...