पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मानसून:दांतवाड़ा नाले में बहे तीन युवक, हिम्मत नहीं हारी बबूल की टहनी पकड़कर पानी से बाहर निकले

करडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आधा किमी दूर तक बह गए युवक, बाइक व कैंपर मिट्टी में फंस गए, ग्रामीणों ने निकाला
  • नाले के बहाव में बीच फंसी कैंपर, चालक कृष्ण ने परिजनों को किया फोन, वे जेसीबी लेकर पहुंचे

बुधवार रात्री को क्षेत्र में हुई तेज बारिश के बाद नाले भी उफान पर रहे। यहां रात करीब 8 बजे दांतवाड़ा के समीप बहने वाले नाले के तेज बहाव में तीन युवक बह गए। उनकी बाइक व एक कैंपर गाडी भी पानी के साथ बहती चली गई। दोनों वाहन गुरूवार को सुबह नाले में जमींदोज मिले। लोगों ने मिट्टी हटाकर वाहनों को बाहर निकाला।

जानकारी के मुताबिक तावीदर निवासी वचनाराम पुत्र बाबूलाल भील व गणपतराम पुत्र रेवाराम भील निवासी डीगांव रात को करवाडा से करडा की तरफ आ रहे थे। वे जैसे ही नाले के बहाव क्षेत्र के बीच आए तभी पानी का तेज वेग आने से उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई। वे पानी के साथ बह गए। दोनों करीब आधा किलोमीटर तक पानी में बहते चले गए। उसके बाद युवकों ने बबूल की टहनियों को पकड़ लिया।

जिससे उनकी जान बच गई। वे टहनी पकड़कर पानी से बाहर निकले। उसी दौरान वहां करडा निवासी कृष्ण कुमार पुत्र बिजलाराम देवासी कैंपर गाड़ी से पहुंचे। उनकी कैंपर गाड़ी भी पानी के बहाव में बह गई। करीब 200 मीटर दूर जाकर कृष्ण गाड़ी से बाहर निकलकर बबूल की टहनी के सहारे पानी से बाहर निकले। वे अपनी बहन को छोड़कर घर लौट रहे थे। तभी नदी के बहाव में बह गए।

भास्कर लाइव

कैंपर सवार कृष्ण कुमार देवासी हादसे के बाद से सहमा हुआ हैं। उन्होंने पूरी घटना भास्कार को बताई। कहा- नाले में पानी तेज वेग से आया। वे गाडी समेत पानी भी बह गया। गाडी के अन्दर बैठे-बैठे गाडी पानी के साथ बहती गई। करीबन 100 मीटर तक पानी के साथ बहने के बाद भाई गणेश देवासी को फोेन कर घटना जानकारी दी।

परिजन जेसीबी लेकर घटना स्थल पर आए। लेकिन पानी के बहाव के चलते गाडी तक पहुंचने में नाकाम रहे। आखिर गाडी के उपर बैठ गया। तभी पानी का तेज बहाव आने से पानी के साथ बह गया। लेकिन हिम्मत नही हारी तथा जिंदा बच निकलनी की जिद के चलते सकुशल घर लौटा।

200 मीटर दूर जाकर किनारे पर बबुल की टहनियों को पकड कर बाहर निकलकर नाले के समीप देवासीयों की ढाणी पहुंचा। वहां से फोन से भाई को सकुशल बाहर निकलने की सुचना दी। तीन घण्टे तक परिजनों की सांसे अटकी रही।

करड़ा, दांतवाड़ा नाले में बही कैंपर व बाइक मिट्‌टी में फंस गई, जिन्हे लोगों ने मिट्‌टी हटाकर बाहर निकाला।
करड़ा, दांतवाड़ा नाले में बही कैंपर व बाइक मिट्‌टी में फंस गई, जिन्हे लोगों ने मिट्‌टी हटाकर बाहर निकाला।

रानीवाड़ा में 169 एमएम बारिश हुई, वणधर बांध पर चली चादर

रानीवाड़ा. बणधर बांध पर चली चादर
रानीवाड़ा. बणधर बांध पर चली चादर

बुधवार को हुई तेज बारिश से क्षेत्र के बांधणो में पानी की आवक शुरू हो गई हैं। अच्छी बारिश के बाद रानीवाड़ा के वणधर बांध में चादर चली। वहीं अन्य बांधणो में भी पानी की आवक हुई हैं। पिछले चौबीस घंटों में रानीवाड़ा क्षेत्र में 169 एमएम बरसात हुई हैं। वहीं सांचौर में 43, आहोर व जसवंतपुरा में 4-4 एमएम बारिश दर्ज की गई।

इधर, गुरूवार को शहर सहित आसपास के क्षेत्र में बूंदाबांदी हुई। रानीवाड़ा में हुई तेज बारिश से लोगों की दुकानों में पानी घुसने से काफी नुकसान हुआ हैं। कई जगह रास्ते में कटाव हो गया। करडा के समीप के सड़कें टूट गई हैं। इससे आवागमन भी प्रभावित हुआ हैं।
मानसून की सबसे ज्यादा बारिश रानीवाड़ा में हुई

इस साल मानसून की अधिक बारिश रानीवाड़ा में 356 एमएम दर्ज की गई हैं। वहीं सबसे कम बरसात 106 एमएम बागोड़ा में हुई। इनके अलावा जालोर में 285, आहोर में 199, सायला में 208, भीनमाल में 228, जसवंतपुरा में 208, चितलवाना में 144 व सांचौर में 329 एमएम बरसात हुई हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें