पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मानसून:दो दिन की रिमझिम बारिश से किसानों के खिले चेहरे सबसे अधिक जसवंतपुरा में 62 एमएम पानी बरसा

जालोर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आकाशीय बिजली के छत पर गिरने से पड़ा गड्ढा, आधे दिन तक बिजली रही बाधित, सड़कों पर भरा पानी

जिले में करीब तीन दिन के अंतराल के बाद गुरुवार व शुक्रवार को बारिश ने फिर रुख किया। जिसके दौरान दो दिन से फिर बारिश की झड़ी शुरु हो गई है। गत दो दिनों में जिले के जसवंतपुरा व रानीवाड़ा में बारिश का दौर अच्छा चल रहा है तो कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो रही है।

इसी क्रम में गुरुवार से शुक्रवार सुबह 8 बजे तक सर्वाधिक जसवंतपुरा में 62 एमएम, आहोर में 17 एमएम एवं रानीवाड़ा में 11 एमएम बारिश दर्ज की गई। वही जालोर व सांचैर में 3 एमएम व भीनमाल में 2 एमएम बारिश दर्ज की गई।

इसी तरह शुक्रवार के दिन भी जिले में बारिश का सिलसिला लगा रहा एवं हल्की बारिश के साथ मौसम सुहावना बन गया। शुक्रवार को जालोर, आहोर, सायला के सभी क्षेत्र में पूरे दिन रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही, जो किसानों के लिए राहत की खबर है।

वही बागोडा के कुछ क्षेत्र में आंशिक बारिश हुई, तो सांचौर, रानीवाड़ा व भीनमाल में बारिश नहीं हुई। जिले में दो दिन से बारिश होने के कारण गर्मी व उसम से परेशान लोगों को राहत मिली। वही बारिश के बाद किसानों के चेहरे पर भी खुशी देखी गई।

जिसके चलते नारणावास एवं जागनाथ महादेव क्षेत्र में गुरुवार देर शाम व शुक्रवार करीबन साढ़े तीन बजे के आस पास आधे घंटे तक तक बारिश से मार्गो में पानी चलने लगा। बारिश के बाद किसान अरंडी की बुवाई की तैयारी में जुट गये। किसानों ने बताया कि खेतों में बोई बाजरे की फसल टिड्डी हमले के कारण नष्ट्र हो गई थी लेकिन पिछडे बची फसल को बारिश के कारण राहत मिली।

जिले में बांकली बांध पर 15 एमएम तथा मेली बांध क्षेत्र में 25 एमएम बरसात दर्ज की

बारिश के कारण जिले के कई बांधें में भी पानी की आवक हुई। गत दो दिनों में बांकली बांध पर 15 एमएम तथा मेली बांध क्षेत्र में 25 एमएम वर्षा दर्ज की गई, जिससे इन बांधें में पानी की आवक हुई। वही बांधें में पानी की आवक हुई जिसमें वणधर बांध के 0.55 मीटर में से पानी का गेज 0.15 मीटर व बांकली बांध के 0.90 मीटर में से 0.30 मीटर हो गया है।

बिजली गिरने से छत पर पड़ा गड्ढा, दो घंटे हुई तेज बरसात से सड़कों पर भरा पानी

जसवंतपुरा में गुरुवार रात्रि को करीब 8.25 बजे के समय गरज चमक के साथ दो घंटे तक तेज बारिश हुई जिससे सड़कें पानी से लबालब हो गई। वही कस्बे के ताराचंद पुरोहित व पुखराज पुरोहित के मकान के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली गिरते हैं छत पर गड्ढा हो गया और घर के पास ही स्थित ट्रांसफार्मर जल गया।

जिस समय यह बिजली वहां पर गिरी, तब परिवार के लोग घर के अंदर थे। लेकिन बिजली गिरने से कोई जन हानि नहीं हुई। लेकिन घर के पंखे, टीवी, मोबाइल, मोटर, इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड आदि उपकरण जल गए। वही ट्रांसफार्मर जलने के कारण आधे दिन तक बिजली बाधित रही।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें