पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायतीराज चुनाव:द्वितीय चरण के तहत तीन पंचायत समितियाें में आज होंगे चुनाव, 148 प्रत्याशी मैदान में डटे

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीनमाल, बागोड़ा व सरनाऊ पंचायत समिति क्षेत्र में सुबह साढ़े सात से शाम पांच बजे तक हाेंगे चुनाव

पंचायतीराज चुनाव के लिए द्वितीय चरण में शुक्रवार को भीनमाल, बागोड़ा व सरनाऊ पंचायत समिति के चुनाव होंगे। पंचायत समिति के 59 वार्डों के लिए हाेने वाले मतदान में 148 प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान सुबह 7:30 से शाम 5 बजे तक होगा। कोरोनाकाल में पहली बार पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव ग्राम पंचायत से अलग हो रहे हैं।
यहां पूर्व में ग्राम पंचायत के चुनाव हो चुके हैं, वहीं कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए प्रशासन ने सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंस जैसे खास इंतजाम किए हैं। पंचायत समिति के 59 वार्डों में 148 प्रत्याशी मैदान में हैं। तीनों क्षेत्रों में 2 लाख 69 हजार 320 मतदाता मतदान करेंगे। इधर, मतदान को लेकर गुरुवार को जिला स्टेडियम में मतदान दल का प्रशिक्षण आयोजित किया गया, अंतिम प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सभी मतदान दल बूथों पर पहुंच गए।
शुक्रवार को तीनों पंचायत समितियाें में मतदान के बाद कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा। इधर, तीनों शांतिपूर्ण मतदान के
लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। गुरुवार को अधिकारियों ने बूथों का निरीक्षण किया
और मतदानकर्मियों को दिशा निर्देश दिए।
शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के द्वितीय चरण मे पंचायत समिति भीनमाल, बागोडा एवं सरनाऊ में मतदान के लिए नियुक्त मतदान एवं सहायक मतदान अधिकारियों का अंतिम प्रशिक्षण वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर मे गुरुवार को आयोजित किया गया।

द्वितीय चरण के मतदान के लिए नियुक्त मतदान अधिकारियों एवं कार्मिकों के अंतिम प्रशिक्षण के सं‍बोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में नियुक्त मतदान अधिकारी एवं कार्मिक शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चुनाव प्रक्रियाओं को संपन्न करवाने में अपनी अहम भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के साथ ही कोरोना महामारी के लिए जारी एडवाइजरी का भी पूर्णतः पालन करें। उन्होंने कहा कि कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस जाब्ते की व्यवस्था की गई है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय बनाए रखते हुए मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाएं।

भीनमाल व बागोड़ा में 58-58 प्रत्याशी
भीनमाल में पंचायत समिति के लिए 21 वार्डों में 58 प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं, वहीं बागोड़ा में भी 23 वार्डों में भी 58 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके साथ ही पहली बार पंचायत समिति बनी सरनाऊ के 15 वार्ड में 32 प्रत्याशी मैदान में हैं।
अतिसंवेदनशील बूथों पर विशेष निगरानी
भीनमाल, बागोड़ा व सरनाऊ तीनों पंचायत समिति क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था की है। भयमुक्त मतदान के लिए गुरुवार को अधिकारियों ने बूथों का निरीक्षण किया। अतिसंवेदनशील बूथों पर हथियारबंद जवानों की तैनाती की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser